COVID-19: महाराष्ट्र से आए यात्रियों का जहानाबाद सीमा पर किया गया मेडिकल परीक्षण
Jehanabad News in Hindi

COVID-19: महाराष्ट्र से आए यात्रियों का जहानाबाद सीमा पर किया गया मेडिकल परीक्षण
स्कूल परिसर में यात्रियों का हो रहा है मेडिकल परीक्षण.

एसडीओ (SDO) ने बताया कि अन्य प्रदेश से आने वाले सभी यात्रियों की एनएच-83 पर स्थित लोदीपुर स्कूल में स्क्रिनिंग की जा रही है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जहानाबाद. बिहार के जहानाबाद (Jehanabad) जिले में विभिन्न प्रदेश से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए सीमावर्ती इलाके में मेडिकल कैम्प (Medical camp) बनाया गया है. सीमा पर पहुंचते ही सभी यात्रियों की जांच की जा रही है. ट्रेन से महाराष्ट्र से दानापुर (Danapur) पहुंचे सभी यात्रियों को बस द्वारा जहानाबाद ले जाए जाने से पहले सूचना पर जहानाबाद की सीमा पर मेडिकल टीम पहुंच गई.

कहा जा रहा है कि जिले में आ रहे चालीस यात्रियों की जांच के उपरांत उन्हें गंतव्य की ओर जाने की इजाजत दी गई. इन यात्रियों की जांच को लेकर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के इलावा के वरीय पदाधिकारी और मेडिकल स्टाफ मौजूद थे. इस मौके पर एसडीओ ने बताया कि अन्य प्रदेश से आने वाले सभी यात्रियों की एनएच-83 पर स्थित लोदीपुर स्कूल में स्क्रिनिंग की जा रही है और उनके घर का पता नोट किया जा रहा है. ताकि इन यात्रियों पर नजर रखी जा सके. उन्होंने कहा कि जिले में अब तक कोरोना का कोई भी संदिग्ध मरीज नहीं मिला है. बावजूद इसके जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग एहतियातन लोगो की जांच कर रही है.

बता दें कि जधानी पटना के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में रविवार को कोरोना का एक और मरीज पाया गया. अस्पताल में मरीज को संदिग्ध के तौर पर भर्ती कराया गया था जिसके बाद जांच के दौरान उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. पॉजिटिव पाया गया मरीज रक्सौल का है उसमें कोरोना की पुष्टि आरएमआरआई से आई जांच रिपोर्ट के बाद हुई है.



आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है मरीज



इस रिपोर्ट के आने के बाद आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीज का इलाज शुरू कर दिया गया है. साथ ही पीएमसीएच में डॉक्टरों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. बिहार में इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तीन हो गई है. जानकारी के मुताबिक, मरीज का नाम शिवकुमार है और उसकी उम्र 62 साल है. अस्पताल सूत्रों के मुताबिक 62 साल का शिवकुमार हाल में ही श्रीलंका से लौटा था और दिल्ली में इलाज कराने के बाद वह बिहार पहुंचा था.

रिपोर्ट- रघिब अहसन

ये भी पढ़ें- 

COVID-19 सरकार की साजिश बताकर फंसे पूर्व सपा सांसद रमाकांत यादव

COVID-19: 'Janata Curfew' को लेकर लखनऊ बस अड्डे में फंसे सैकड़ों यात्री

 

 
First published: March 22, 2020, 5:09 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading