लाइव टीवी

भक्त ने दण्डवत नाप डाली 118 किलोमीटर की दूरी

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 2, 2017, 2:11 PM IST

धर्म और आस्था एक भक्त पर इस कदर चढ़ी कि उसने पटना गाय घाट से देवकुंड धाम की 118 किलोमीटर की दूरी दण्डवत करते हुए नाप डाली. 6 जून से 23 दिनों में 118 किलोमीटर की दूरी ठाकुर यादव ने अपने चार सहयोगियों के साथ पूरी की.

  • Share this:
धर्म और आस्था एक भक्त पर इस कदर चढ़ी कि उसने पटना गाय घाट से देवकुंड धाम की 118 किलोमीटर की दूरी दण्डवत करते हुए नाप डाली. 6 जून से 23 दिनों में 118 किलोमीटर की दूरी ठाकुर यादव ने अपने चार सहयोगियों के साथ पूरी की.

ऐसी मान्यता है कि भगवान श्रीराम के हांथो स्थापित अरवल और औरंगाबाद के सीमा पर दुधेश्वरनाथ देवकुंड धाम में सावन के पुर्णमासी को जलाभिषेक करने से मनोकामना पूरी होती है.

यादव ने बताया कि सपने में भगवान भोले ने 118 किलोमीटर दण्डवत करते हुए जलाभिषेक करने की आदेश दिया और वो चल पड़े. रास्ते में कई वाहनों का शिकार होने के बावजूद भी वो सुरक्षित महसूस कर रहे हैं. जैसे ही दण्डवत करते हुए भक्त का दल अरवल के करपी बाजार पहुंचा भक्तों का जन सैलाब उमड़ पड़ा.

करपी के लोगों ने इस बात का पूरा ख्याल रखा कि भक्त को कोई कठिनाई न हो.  इनकी दण्डवत यात्रा जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जहानाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2017, 1:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर