Lockdown में घर बैठे होगा आपका इलाज, इस जिले में शुरू की गई डॉक्टर्स ऑन व्हील्स की व्यवस्था
Jehanabad News in Hindi

Lockdown में घर बैठे होगा आपका इलाज, इस जिले में शुरू की गई डॉक्टर्स ऑन व्हील्स की व्यवस्था
बिहार के जहानाबाद में सेवा की शुरूआत करते डीएम

जहानाबाद (Jehanabad) के डीएम नवीन कुमार ने बताया कि लॉकडाउन (Lockdown) होने की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों से मरीजों को अस्पताल तक पहुंचने में असुविधा को देखते हुए यह मोबाइल अस्पताल (Mobile Hospital) बनाया गया है जो जिले के सभी पंचायतों में जा कर मरीजों का इलाज करेगा.

  • Share this:
जहानाबाद. कोरोना महामारी (Corona Epidemic) को लेकर लागू लॉकडाउन (Lockdown) के बीच ग्रामीण क्षेत्र में मरीजों की परेशनियों को देखते हुए डीएम नवीन कुमार द्वारा दो चलंत अस्पतालों (Moblile Hospital) का शुभारंभ किया गया. ये चलंत अस्पताल ग्रामीण क्षेत्रों में घूम-घूम कर मरीजों का इलाज करेंगे साथ ही दवाई का वितरण भी करेंगे. ज़िला प्रशासन द्वारा विभिन्न पंचायतों के लिए 25 चलंत अस्पतालों का निर्माण किया गया है जिनमें से आज दो चलंत अस्पतालों को विभिन्न पंचायतों के लिए डीएम द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

डीएम ने ग्रामीण क्षेत्र के मरीज़ों के लिए बताया मील का पत्थर

इस संबंध में डीएम नवीन कुमार ने बताया कि लॉकडाउन होने की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों से मरीजों को अस्पताल तक पहुंचने में असुविधा को देखते हुए यह मोबाइल अस्पताल बनाया गया है जो जिले के सभी पंचायतों में जा कर मरीजों का इलाज करेगा. उन्होंने बताया कि प्रत्येक मोबाइल अस्पताल को दो-दो पंचायत का ज़िम्मा दिया गया है जहां से वो पंचायत के सभी गांव में जाकर लोगों का इलाज करेंगे.



क्या-क्या है मोबाइल हॉस्पिटल में
इस चलंत अस्पताल में चिकित्सा से जुड़े उपकरण और दवाई भी मौजूद रहेगी ताकि मरीज़ों को दवाई के लिए बाहर ना जाना पड़े. उन्होंने कहा कि शेष तेईस चलंत अस्पताल को शीघ्र ही शुरू कर दिया जाएगा ताकि जल्द से जल्द लोगों को घर पर ही चिकित्सा सेवा मिलना शुरू हो जाय. गौरतलब है कि पूरे देश में लॉकडाउन की अवधि को तीन मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. लॉकडाउन होने की वजह से मरीज़ों को खासी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था जिसके मद्देनजर यह सेवा शुरू की गई है.

ये भी पढ़ें- अपनी ही सरकार के मुलाजिमों पर भड़के JDU विधायक, बताया 'कफन चोर'

ये भी पढ़ें- गोपालगंज के PDS डीलरों को डीएम ने अनाज चुराते रंगे हाथों पकड़ा, FIR दर्ज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading