लाइव टीवी
Elec-widget

जहानाबाद शहर में घुसा बाढ़ का पानी, गया-पटना सड़क मार्ग पर परिचालन बाधित


Updated: September 30, 2019, 10:45 AM IST
जहानाबाद शहर में घुसा बाढ़ का पानी, गया-पटना सड़क मार्ग पर परिचालन बाधित
बिहार के जहानाबाद में उफनाती दरधा नदी

बिहार के जहानाबाद (Jehanabad) में बाढ़ का पानी लगातार बढ़ रहा है. शहरी इलाके के जाफरगंज, देवरिया, काली नगर और एनएच 83 पर होरीलगंज के निकट भी पानी चढ़ने से आम लोगो को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

  • Last Updated: September 30, 2019, 10:45 AM IST
  • Share this:
जहानाबाद. बिहार में लगातार हुई बारिश से पटना (Patna) समेत आसापास के जिलों में भी बाढ़ (Flood) का पानी प्रवेश कर गया है. पटना से सटे जहानाबाद (Jehanabad) में पिछले दो दिनों से बाढ़ की स्थिति है और कई इलाके डूब गए हैं. जहानाबाद से होकर गुजरने वाली दरधा, फल्गु, जमुने सहित कई नदियों (River) के विकराल रूप धारण कर लेने से जहां ग्रामीण इलाकों में बाढ़ का पानी फैल गया है वहीं जहानाबाद ज़िला मुख्यालय स्थित समाहरणालय और पुलिस लाइन में भी दो से ढाई फ़ीट पानी भर गया है.

NH पर बह रहा बाढ़ का पानी

शहरी इलाके के जाफरगंज, देवरिया, काली नगर और एनएच 83 पर होरीलगंज के निकट भी पानी चढ़ने से आम लोगो को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. दरधा नदी के विकराल रूप से मखदुमपुर और रतनी प्रखंड के कई ग्रामीण इलाके डूब गए हैं. बाढ़ की विभीषिका को देखते हुए एसडीआरएफ की दो टीमों को जहानाबाद मंगाया गया है जिनमें से एक टीम को मखदुमपुर प्रखंड की ओर रवाना कर दिया गया है.

गया-पटना रूट प्रभावित

इस संबंध में जिलाधिकारी ने बताया कि बाढ़ से प्रभावित इलाके से लोगों को रेस्क्यू कर कैम्प में रखा जा रहा है और प्रभावित लोगों में खाने का पैकेट वितरित किया जा रहा है. शहरी क्षेत्र के होरीलगंज के समीप एनएच 83 पर पानी चढ़ जाने से गया से पटना जाने वाली गाड़ियों का रूट परिवर्तित कर दिया गया है वहीं रतनी और मखदुमपुर प्रखंड में वरीय पदाधिकारी के नेतृत्व में टीम बाढ़ पर नज़र रख रही है. बिहार में लगातार हो रही बारिश से राजधानी पटना समेत कई शहर डूब गए हैं. मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

रिपोर्ट- रागिब अहसन

ये भी पढ़ें- लालू आवास में नहीं मिली एंट्री तो DGP के पास पहुंचे चंद्रिका राय
Loading...

ये भी पढ़ें- बिहार में बारिश से अबतक 29 लोगों की मौत, इन जिलों में अभी भी तबाही का खतरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जहानाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 30, 2019, 10:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...