लाइव टीवी

बाइक लिफ्टर गैंग का पर्दाफाश, छात्र बनकर लॉज में लेते थे कमरा फिर करते थे क्राइम

Ragib ahasan | News18 Bihar
Updated: November 26, 2019, 8:55 AM IST
बाइक लिफ्टर गैंग का पर्दाफाश, छात्र बनकर लॉज में लेते थे कमरा फिर करते थे क्राइम
बिहार के जहानाबाद से पकड़े गए बाइक चोर

जहानाबाद पुलिस (Jehanabad Police) के हत्थे चढ़े इस बाइक लिफ्टर गैंग (Bike Lifter Gang) का नेटवर्क जहानाबाद के अलावा नालंदा, पटना, गया और अरवल ज़िला में फैला हुआ है.

  • Share this:
जहानाबाद. बिहार की जहानाबाद (Jehanabad) पुलिस ने बाइक चोर गिरोह (Bike Lifter Gang) के एक बड़े नेटवर्क का उद्भेदन करने में सफलता प्राप्त की है. गुप्त सूचना के आधार पर बाइक चोरों के खिलाफ चलाए गए इस मुहिम में हुलासगंज थाना क्षेत्र सहित विभिन्न जिलों से चोरी कर लाई गई दस बाइक बरामद की गई है. इस दौरान पुलिस ने तेरह लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

चार जिलों में फैला था नेटवर्क

गिरफ्तार किए गए चोरों का नेटवर्क पूरे जिले के इलावा नालंदा, पटना, गया और अरवल ज़िला में फैला हुआ है. एसपी मनीष ने बताया कि यह गैंग शहर के किसी इलाके में पढ़ाई के नाम पर किराए का कमरा लेकर रहता था और अलग-अलग इलाकों में चोरी की घटना को अंजाम देता था. इस चोर गिरोह का सरगना नीतीश कुमार चोरी की मोटरसाइकिल को दो हज़ार से लेकर सोलह हजार तक की कीमत पर लोगों को बेच देता था.

एसपी ने चला रखा था स्पेशल ड्राइव

पुलिस के मुताबिक पिछले एक पखवारे में मोदनगंज, घोसी और हुलासगंज थाना क्षेत्र से तकरीबन दो दर्जन चोरी की बाइक के साथ 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस गिरोह के उद्भेदन को एसपी ने एक बड़ी कामयाबी बताते हुए कहा कि गिरफ्तार किए गए तेरह बाइक चोर काफी शातिर हैं. गिरोह के सभी लोग गाड़ी चोरी करने के उपरांत कुछ महीनों तक अपना इलाका बदल लेते थे और बड़े पैमाने पर चोरी की गाड़ियों को औने-पौने दाम में भेज देते थे.

पुलिस बता रही बड़ी कामयाबी

जहानाबाद के एसपी ने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों द्वारा कुछ अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी मुहैया कराई गई है जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. पुलिस इस रैकेट के खुलासे को बड़ी कामयाबी मान रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जहानाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 8:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर