• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar: BPSC पास कर बेटे ने पूरा किया गरीब मां का सपना, ऐसे मिली सफलता

Bihar: BPSC पास कर बेटे ने पूरा किया गरीब मां का सपना, ऐसे मिली सफलता

जहानाबाद के टेनीबीघा गांव के निवासी रौशन कुमार ने बीपीएससी की इंजीनयरिंग सेवा में सफलता के आयाम गढ़ते हुए 95वीं रैंक हासिल की है

जहानाबाद के टेनीबीघा गांव के निवासी रौशन कुमार ने बीपीएससी की इंजीनयरिंग सेवा में सफलता के आयाम गढ़ते हुए 95वीं रैंक हासिल की है

Bihar News: रोशन कुमार के माता-पिता आज से अठारह वर्ष पूर्व गांव छोड़ कर पटना जा बसे थे. यहां उन्होंने छोटी सी परचून की दुकान चलाकर अपने मेधावी बेटे को सरकारी नौकरी में लाने का प्रण किया था. अब रोशन कुमार ने प्रतिष्ठित बीपीएससी (BPSC) की इंजीनयरिंग सेवा में सफलता के आयाम गढ़ते हुए 95वीं रैंक हासिल की है

  • Share this:
जहानाबाद. बिहार के जहानाबाद (Jehanabad) जिले के टेनीबीघा गांव के रहने वाले रोशन कुमार अब अफसर बनने जा रहे हैं. अपनी मेहनत और लगन के दम पर उन्होंने अपना और अपने परिवार का सपना पूरा किया है. अफसर बेटे के गांव आने पर ग्रामीण काफी खुश हैं. उन्होंने उनका फूल-माला और ढोल नगाड़ों से उसका स्वागत किया.

रोशन कुमार के माता-पिता आज से अठारह वर्ष पूर्व गांव छोड़ कर पटना जा बसे थे. यहां उन्होंने छोटी सी परचून की दुकान चला कर अपने मेधावी बेटे को सरकारी नौकरी में लाने का प्रण किया था. आज उस बेटे ने अफसर बन कर उनके अरमानों और सपने को पूरा कर दिया है. रोशन कुमार ने प्रतिष्ठित बीपीएससी (BPSC) की इंजीनयरिंग सेवा में सफलता के आयाम गढ़ते हुए 95वीं रैंक हासिल की है.

रोशन  की मां ने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी. गांव में पढ़ाई-लिखाई का सही माहौल नहीं होने की वजह से उनका परिवार वर्ष 2003 में पटना में किराया के मकान में रहने लगा. यहीं पर उन्होंने छोटी से परचून की दुकान खोल ली और उससे होने वाली आमदनी का बड़ा हिस्सा अपने बच्चों की पढ़ाई पर खर्च किया. इसका फल उन्हें अब मिला है.

बीपीएससी की परीक्षा पास करने वाले रोशन कुमार सात वर्ष बाद अब अपने गांव आए हैं. कभी गांव की गलियों में घूमने वाले होनहार रोशन की सफलता पर ना सिर्फ उसके घरवाले बल्कि पूरा गांव गौरवान्वित महसूस कर रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज