KBC सीजन 11 का पहला करोड़पति बना बिहार का लाल, जहानाबाद के सनोज राज ने रचा इतिहास

News18 Bihar
Updated: September 11, 2019, 10:50 AM IST
KBC सीजन 11 का पहला करोड़पति बना बिहार का लाल, जहानाबाद के सनोज राज ने रचा इतिहास
केबीसी सीजन 11 : जहानाबाद के सनोज राज पहले करोड़पति बने हैं.

Kaun Banega Crorepati: सोनी चैनल के पोस्ट के अनुसार अब सनोज सात करोड़ रुपये के सवाल के लिए खेलेंगे. गुरुवार और शुक्रवार को सनोज से जुड़े एपिसाेड का प्रसारण होगा.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 11, 2019, 10:50 AM IST
  • Share this:
जहानाबाद. सोनी टेलीविजन चैनल (Sony TV) पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) के सीजन-11 को पहला करोड़पति मिल गया है. जानकारी के अनुसार, जिले के हुलासगंज प्रखंड के ढोंगरा गांव के निवासी सनोज राज (Sanoj Raj) ने यह रकम जीत कर बिहार का नाम रोशन किया है.

सोनी चैनल ने मंगलवार को अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर आने वाले एपिसोड का प्रोमो पोस्ट किया, जिसमें सनोज राज 15वें सवाल का सही जवाब देकर एक करोड़ रुपये जीतते दिख रहे हैं. सोनी चैनल के ट्विटर पोस्ट के अनुसार अब वह सात करोड़ रुपये के सवाल के लिए खेलेंगे. गुरुवार और शुक्रवार को सनोज से जुड़े एपिसाेड का प्रसारण होगा.



गौरतलब है कि बिहार के सनोज राज ने कभी महानगर नहीं देखा था. उनके पिता रामजनम शर्मा साधारण किसान हैं. सनोज ने जहानाबाद से ही अपनी पढ़ाई की है. वह वर्धमान के एक कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई की है और उसके बाद दो वर्ष से सहायक कमांडेंट के पद पर नौकरी कर रहे हैं. हालांकि, उनकी इच्छा प्रशासनिक क्षेत्र में जाने की है. वह आईएएस बनना चाहते हैं. 'कौन बनेगा करोड़पति-11' के इस एपिसोड का प्रसारण 12 नवम्बर को किया जाएगा.
Loading...

Sanoj Raj, KBC
कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन में जहानाबाद के सनोज राज बने पहले करोड़पति बने हैं.


बता दें कि इस शो से ही बीते दिनों बिहार के ही रंजीत कुमार (Ranjit Kumar) 25 लाख रुपये जीत चुके हैं. मुगलकाल से जुड़े एक सवाल का सही जवाब न देने की वजह से वह 25 लाख रुपये तक ही पहुंच सके थे. वह गुड़गांव में नौकरी करते हैं और इलेक्ट्रिशियन हैं. इससे पहले ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में पूर्वी चंपारण जिले के सुशील कुमार ने पांच करोड़ की राशि जीती थी.



ये भी पढ़ें- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जहानाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 7:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...