लाइव टीवी

लोकसभा चुनाव 2019: नवादा सीट छोड़कर अब जहानाबाद से ही लड़ेंगे अरुण कुमार
Jehanabad News in Hindi

Amrendra Kumar | News18 Bihar
Updated: March 24, 2019, 3:21 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019: नवादा सीट छोड़कर अब जहानाबाद से ही लड़ेंगे अरुण कुमार
सांसद अरूण कुमार

पिछले चुनाव में अरुण कुमार रालोसपा के प्रत्याशी थे. लेकिन उपेंद्र कुशवाहा से विवाद के बाद खुद को अलग कर लिया था.

  • Share this:
जहानाबाद से सांसद डॉक्टर अरुण कुमार लोकसभा 2019 का चुनाव भी वहीं से लड़ेंगे. इसकी घोषणा करते हुए अरूण ने कहा कि मैं जहानाबाद से अपनी राष्ट्रीय समता पार्टी (सेक्यूलर) के बैनर तले चुनाव लड़ूंगा. रासपा सेक्यूलर का चुनाव चिन्ह ट्रक है. जहानाबाद सीट से दो बार सांसद रह चुके अरुण कुमार ने इसकी घोषणा रविवार को जहानाबाद में की. इससे पहले उन्होंने बिहार की नवादा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था लेकिन नामांकन के ठीक एक दिन पहले उन्होंने अपना फैसला बदल लिया. पिछले चुनाव में अरुण कुमार जहानाबाद से रालोसपा के प्रत्याशी थे लेकिन उपेंद्र कुशवाहा से विवाद के बाद खुद को उन्होंने रालोसपा से अलग कर लिया था.

अरूण की एंट्री के बाद से इस सीट पर अब मुकाबला रोचक हो गया है. दरअसल जेडीयू ने जहानाबाद सीट से चन्द्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी को उम्मीदवार बनाया है. जबकि राजद से सुरेंद्र यादव की उम्मीदवारी तय मानी जा रही है. अरुण कुमार के इस सीट को छोड़ने के बाद उनके समर्थकों में काफी नाराजगी देखी जा रही थी. ऐसे में फिर से जहानाबाद सीट से चुनाव लड़ने के उनके फैसले ने इस सीट पर मुकाबले को रोचक बना दिया है. अरूण कुमार ने बताया कि समर्थकों के कहने पर उन्होंने अपना फैसला बदला है और फिर से जहानाबाद के लोगों की सेवा करना चाहेंगे.

बताया जा रहा है कि अरुण की छवि बिहार में नीतीश-सुशील मोदी विरोधी रही है. इस कारण उन्होंने खुद को एनडीए से भी अलग कर लिया था. एक बार सांसद अरूण कुमार ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश जी सबकुछ पेट में रखकर लोगों को चपेट लेते हैं. जब उन्होंने लालू को नहीं छोड़ा तो फिर उपेन्द्र कुशवाहा और अरूण कुमार क्या चीज हैं. नीतीश कुमार सिद्धांतों का केवल लबादा ओढ़े रखते हैं.

ये भी पढ़ें- 

बिहार में कांग्रेस के नौ उम्मीदवारों के नाम की आज होगी घोषणा!

बिहार में NDA ने घोषित किए अपने उम्मीदवार, शाहनवाज़- शत्रुघ्न का टिकट कटा

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार के इस बाहुबली नेता के छोटे भाई ने नवादा से काटा गिरिराज सिंह का पत्ता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जहानाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2019, 2:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर