झगड़ा कर चली गई पत्नी तो पति ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

News18 Bihar
Updated: September 7, 2019, 2:30 PM IST
झगड़ा कर चली गई पत्नी तो पति ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या
हालांकि परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

परिजनों ने बताया कि यह आत्महत्या (Suicide) नहीं है बल्कि उसकी हत्या (Murder) कर साक्ष्य छुपाने के उदेश्य से हत्या कर शव को आत्महत्या का रूप दे रहे है.

  • Share this:
जहानाबाद. बिहार (Bihar) के जहानाबाद (Jehanabad) में पत्नी झगड़ा कर चली गई तो पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. हालांकि परिजनों को आशंका है कि यह हत्या है. घटना नगर थाना क्षेत्र के गोरक्षणी मोहल्ले की है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि शुक्रवार की रात एक युवक ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. सूचना मिलने के बाद नगर थाने की पुलिस ने कमरे के हुक से लटकता शव बरामद किया. मृतक की पहचान अरवल जिले के बंशी थाना क्षेत्र अंतर्गत भगवतीपुर गांव निवासी महेश पंडित के बेटे राजकुमार के रूप में हुई है.

परिजनों ने बताया कि यह आत्महत्या नहीं है बल्कि उसकी हत्या कर साक्ष्य छुपाने के उदेश्य से हत्या कर शव को आत्महत्या का रूप दे रहे है. परिजनों की माने तो मृतक प्रेम विवाह किया था और वह काम की तलाश में कुछ दिनों से जहानाबाद के गौरक्षणी मोहल्ले में किराये की मकान में रह रहा था. कुछ दिनों पूर्व पत्नी के भाई ने फोन कर उसे धमकी भी दी थी. जिससे यह प्रतीत हो रहा है कि आत्महत्या नहीं बल्कि उसकी हत्या की गई है.

घर से कोई नहीं निकला तो हुई शंका
इधर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतक राजकुमार अपनी पत्नी के साथ रहता था. बताया जाता है कि कुछ दिनों पूर्व दोनों ने प्रेम विवाह किया था. प्रेम विवाह के कारण राजकुमार अपनी पत्नी के साथ यहां रह रहा था. शुक्रवार की देर शाम तक जब कमरे से कोई बाहर नहीं निकला तो आसपास के लोगों को शंका होने लगी. इसी क्रम में मकान मालिक भी पहुंच गया. शंका होने पर मकान मालिक ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

मामले की जांच में जुटी पुलिस
सूचना मिलने के बाद नगर थाना की पुलिस वहां पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से छानबीन शुरू की. इसी क्रम में एक युवक ने छत से देखा तो कमरे में राजकुमार एक हुक से लटका झूल रहा था. इसके बाद पुलिस स्थानीय लोगों की मौजूदगी में कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी और शव को हुक से नीचे उतारी. आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार की सुबह राजकुमार की पत्नी कहीं चली गई थी. संभावना है कि इसी से नाराज होकर युवक ने फांसी लगा ली हो. पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है और मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

मुखिया के पति की गोली मारकर हत्या, बाइक से आए थे बदमाश

चंद्रयान-2 पर बोलीं मायावती- निराश कतई न हों, ISRO की सफलता गर्व करने लायक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जहानाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 2:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...