लाइव टीवी

बचाव में उतरीं शरजील इमाम की मां, बोलीं- 'कॉल ऑफ' करना चाहता था शाहीन बाग का प्रोटेस्ट
Jehanabad News in Hindi

News18 Bihar
Updated: January 27, 2020, 11:30 AM IST
बचाव में उतरीं शरजील इमाम की मां, बोलीं- 'कॉल ऑफ' करना चाहता था शाहीन बाग का प्रोटेस्ट
शरजील इमाम की मां ने कहा कि उसके खिलाफ साजिश रची गई. (फाइल फोटो)

शरजील इमाम (Sharjeel Imam) के खिलाफ साजिश का दावा करते हुए उसकी मां अफशां रहीम ने कहा कि उनके बेटे ने कुछ दिन पहले ही शाहीन बाग का आंदोलन खत्म करने की बात कही थी. इसलिए शाहीन बाग (Shaheen Bag) में भी उसके खिलाफ नारेबाजी होने लगी थी.

  • Share this:
जहानाबाद. सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen bagh) में चल रहे प्रोटेस्ट का सूत्रधार बताए जाने वाले JNU के पूर्व छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) बिहार के जहानाबाद का रहने वाला है. उस पर हाल में ही अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में आयोजित एक सभा के दौरान भड़काऊ बयान देने का आरोप लगा है. उसके इस भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है. इसी आधार पर पांच राज्यों में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है और पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है. हालांकि, शरजील के परिजनों ने उसे निर्दोष बताया है.

न्यूज 18 से बात करते हुए उसकी मां अफशां रहीम ने असम को हिंदुस्तान से अलग कर देने वाली शरजील इमाम की बात का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि उसका मकसद असम को भारत से अलग करना नहीं, बल्कि चक्का जाम करने से लेकर था.

मां को बेटे के खिलाफ साजिश की आशंका
अफशां रहीम ने शरजील इमाम के खिलाफ साजिश का दावा करते हुए कहा कि चूंकि शरजील ने कुछ दिन पहले ही शाहीन बाग का आंदोलन खत्म करने की बात कही थी, इसलिए शाहीन बाग में भी उसके खिलाफ नारेबाजी होने लगी थी. इसी बात को लेकर वहां के स्थानीय नेता उनके विरोध में खड़े हो गए. बता दें कि न्यूज 18 से बात करते हुए शरजील के चाचा अरशद इमाम ने कहा कि शरजील ने एनआरसी को लेकर प्रेटेस्ट शुरू किया था. उसी क्रम में लोगो के प्रोटेस्ट के प्रति अलीगढ़ में समझाने की कोशिश की थी, न की भड़काऊ बयान दिया था.

अरशद इमाम ने कहा कि हिन्‍दुस्‍तान में शांतिपूर्ण तरीके से विरोध-प्रदर्शन करना अगर अपराध है तो हम अपराधी हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम हिंदुस्तानी हैं और रहेंगे. अपने हक की लड़ाई जरूर लड़ेंगे.

बता दें कि शरजील इमाम की तलाश में दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) लगातार छापे मार रही है. इस बीच, क्राइम ब्रांच ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि शरजील की लास्‍ट लोकेशन पटना में मिली है. क्राइम ब्रांच की टीम भी पटना और जहानाबाद में मौजूद है और शरजील की तलाश में छापेमारी कर रही है.
ये भी पढ़ें


राजस्थान के बाद अब बिहार में कोरोनावायरस की दस्तक! चीन से लौटी छात्रा ICU में भर्ती




शरजील इमाम की मां का बयान आया सामने, कहा- हमें डराया और धमकाया जा रहा


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जहानाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 11:14 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर