Home /News /bihar /

omg young girl lost rupees 70000 to become millionaire to hide from family she scripted jarring story know what happen next nodmk3

OMG! लखपति बनने की चाहत में युवती ने गंवाए ₹70000, परिवार से बचने के लिए रची हैरतअंगेज कहानी

लखपति बनने की चाहत में युवती ने पहले हजारों रुपये गंवा दिए और इसे छुपाने के लिए हैरान कर देने वाली कहानी सुना डाली. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

लखपति बनने की चाहत में युवती ने पहले हजारों रुपये गंवा दिए और इसे छुपाने के लिए हैरान कर देने वाली कहानी सुना डाली. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Dangerous Dream: जहानाबाद में एक युवती धोखेबाज के चंगुल में आकर 70,000 रुपये गंवा दिए. परिजनों से इसे छुपाने के लिए युवती ने हैरत में डालने वाली कहानी रच डाली. पहले तो पुलिस भी पशोपेश में पड़ गई कि यह मामला क्‍या है? पुलिस ने तुरंत मामले की छानबीन शुरू की और हकीकत सामने ला दी.

अधिक पढ़ें ...

राजीव रंजन विमल

जहानाबाद. बिहार के जहानाबाद जिले से एक चौंकाने वाली कहानी सामने आई है. एक युवती कम उम्र में लखपति बनने की चाहत में हजारों रुपये गंवा दी. जब खुद के ठगे जाने का एहसास हुआ तो घरवालों से बचने के लिए हैरान कर देने वाली कहानी रच डाली. यह मामला जब स्‍थानीय पुलिस के पास पहुंचा तो पहले तो अधिकारी भी चकरा गए, लेकिन मामले की जांच शुरू होते ही सारा माजरा सामने आ गया. युवती की इस हरकत से परिजनों भी घंटों तक हलकान रहे. अब यह मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. युवती लखपति बनने की चाहत में वित्‍तीय धोखाधड़ी की शिकार हो गई थी.

जानकारी के अनुसार, जहानाबाद शहर के रामनगर-विशुनगंज मोहल्ला निवासी अंजलि कुमारी एक जालसाज गिरोह का शिकार हो गई. 25 लाख रुपए पाने की लालच में युवती ने 70 हजार रुपये गंवा दिए. रुपये न मिलने पर जब अंजलि को निराशा हुई और वित्‍तीय धोखाधड़ी का शिकार होने का आभास हुआ तो मां-भाई के डर से बचने के लिए उन्‍होंने 70 हजार रुपये की छिनतई का ड्रामा किया. थानाध्यक्ष निखिल कुमार ने त्वरित अनुसंधान कर मामले का खुलासा कर दिया. पुलिस पूछताछ में अंजलि ने जालसाजी की बात को स्वीकार कर छिनतई का नाटक करने की कहानी बताई.

बिहार में सरकारी नौकरी के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा, माली के जॉब के लिए वसूले 5-5 लाख रुपए 

ऐसे सुनाई छिनतई की कहानी
अंजलि कुमारी शहर के अस्पताल मोड़ के समीप बाइक सवार उचक्कों द्वारा 70 हजार रुपये की छिनतई होने की बात कह कर बीच सड़क पर रोने लगी. लोगों ने जब पूछा तो उसने बताया कि वह रुपए डाकघर में जमा करने जा रही थी. इसकी सूचना नगर थाने पुलिस को मिली. इसके बाद पुलिस अधिकारी बारी-बारी से घटनास्‍थल और उसके घर पहुंचकर मामले की तहकीकात की. घटनास्थल के पास छिनतई की घटना के बारे में किसी ने कुछ भी जानकारी नहीं दी. जब युवती से पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ शुरू की तो अंजलि ने हकीकत बयान कर दी.

पहले गंवाए ₹50 हजार
अंजलि की फुआ के 20 हजार और मां-भाई के 50 हजार रुपये घर में रखे थे. घर में रुपए होने की जानकारी अंजलि को भी थी. दरअसल, कुछ दिन पूर्व एक नंबर से लड़की के मोबाइल पर व्हाट्सएप कॉल आया था, जिसमें जालसाज ने कहा कि आप 25 लाख रुपए इनाम जीती हैं. इससे अंजलि काफी खुश हो गई. कॉल करने वाले व्यक्ति ने एक अकाउंट नंबर दिया और उसपर 50 हजार रुपये जमा करने पर 25 लाख रुपये की राशि अंजलि के खाते में क्रेडिट करने का झांसा दिया. अंजलि ने बिना कुछ सोचे-समझे घर में रखे 50 हजार रुपये लेकर वह केनरा बैंक पहुंच गई और बताए गए खाते में पैसे जमा करा दिए.

फिर ₹20 हजार भी दिए
जालसाज ने फिर से अंजलि को कॉल किया और 20 हजार रुपये और भेजने पर ही इनाम की राशि 25 लाख देने की बात कही. युवती दोबारा उसके झांसे में आ गई और घर मे रखे 20 हजार रुपये और जालसाज के खाते में डाल दिया. जब उसे पूरी तरह आभास हो गया कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है तो परिवारवालों का डर सताने लगा. मां, भाई और फुआ के डर से एक नई साजिश रची और पोस्ट ऑफिस में रुपए जमा करने जाने के दौरान 70 हजार रुपये की छिनतई की घटना होने की कहानी रच डाली. हालांकि, पुलिस ने त्‍वरित छानबीन करते हुए मामले से पर्दा उठा दिया.

Tags: Crime News, Jehanabad news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर