लाइव टीवी

पप्पू यादव ने जहानाबाद सांप्रदायिक हिंसा के पीड़ितों को दी आर्थिक मदद

News18 Bihar
Updated: October 20, 2019, 4:41 PM IST
पप्पू यादव ने जहानाबाद सांप्रदायिक हिंसा के पीड़ितों को दी आर्थिक मदद
जहानाबाद में पत्रकारों से बात करते पप्पू यादव

रविवार को पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) हिंसा पीड़ितों की मदद के लिए जहानाबाद (Jehanabad) पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने 14 लोगों को आर्थिक सहायता दी.

  • Share this:
जहानाबाद. बिहार के जहानाबाद (Jehanabad) में दशहरा पूजा में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में हुए तनाव के बाद कई दुकानों में आगजनी, लूटपाट और मारपीट की घटना हुई थी. इस घटना में घायल लोगों को जन अधिकार पार्टी (JAP) की तरफ से पार्टी के सुप्रीमो और पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) की तरफ से मदद दी गई. रविवार को शहर के एक निजी रेस्ट हाउस में बुलाकर पप्पू ने पीड़ितों को 10-10 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी.

14 लोगों को मिली आर्थिक मदद

14 व्यवसायियों सहित इस घटनाक्रम में मारे गए एक युवक को भी पप्पू यादव द्वारा मुआवजा राशि दी गई. इस अवसर पर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने बताया कि उनकी पार्टी की ओर से उन 39 प्रभावित लोगों की लिस्ट बनाई गई है. बाकी बचे पीड़ितों को जल्द ही सहायता राशि का चेक दे दिया जाएगा. इस मौके पर उन्होंने स्थानीय प्रशासन और सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोलते हुए कहा किस सरकार और प्रशासन की लापरवाही के कारण जहानाबाद शहरी क्षेत्र लगातार चार दिनों तक सुलगता रहा जिसकी वजह से व्यवसायियों को भी काफी नुकसान उठाना पड़ा है.

सड़क हादसे के घायल को अस्पताल पहुंचाने वाले को भी देंगे मदद

उन्होंने सूबे में बढ़ रहे डेंगू पर स्वास्थ्य मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा के स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के बदले वाह पटना में डेंगू के कम मरीजों की संख्या बताने में व्यस्त हैं. जाप सुप्रीमो ने घोषणा करते हुए कहा कि अगर बिहार में सड़क पर दुर्घटनाग्रस्त किसी भी आदमी को कोई भी व्यक्ति अस्पताल पहुंचाता है तो अस्पताल पहुंचाने वाले व्यक्ति को जाप पार्टी की ओर से ₹5000 इनाम के रूप में दिए जाएंगे.

10 अक्टूबर को हुई थी हिंसा

मालूम हो कि 10 अक्टूबर को मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए विवाद के दौरान शहरी क्षेत्र में तकरीबन चार दर्जन दुकानों में तोड़फोड़ और कई दुकानों में आगजनी की गई थी. इसको लेकर 16 अक्टूबर को जहानाबाद में शांति मार्च करने पहुंचे पप्पू यादव ने सभी पीड़ितों को सहायता राशि देने की भी घोषणा की थी. इस कार्यक्रम में जाप के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा बड़ी संख्या में स्थानीय नेता और पीड़ित लोग मौजूद थे.
Loading...

रिपोर्ट- रागिब अहसन

ये भी पढ़ें- बिहार:- कहने को सिर्फ उपचुनाव...लेकिन दोनों ओर से बहुत कुछ लगा है दांव पर...

ये भी पढ़ें- BJP प्रदेश अध्यक्ष बोले- वोटिंग वाले दिन अपने कर्मचारियों को दें 500-500 रुपए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जहानाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 4:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...