Home /News /bihar /

NRC और CAA के समर्थन में सड़क पर उतरे लोग, 'भारत माता की जय' के लगे नारे

NRC और CAA के समर्थन में सड़क पर उतरे लोग, 'भारत माता की जय' के लगे नारे

बिहार के जहानाबाद में निकली तिरंगा यात्रा

बिहार के जहानाबाद में निकली तिरंगा यात्रा

बिहार के जहानाबाद (Jehanabad) शहर में निकाले गए इस जुलुस में शामिल लोगों ने बताया कि हमने भारत सरकार के नागरिकता कानून (CAA) एवं एनआरसी (NRC) का सर्वसम्मति से समर्थन का निर्णय लिया गया है.

जहानाबाद. NRC और CAA के समर्थन में अखंड भारत मोर्चा के बैनर तले जहानाबाद शहर में सोमवार को विशाल जुलूस निकाला गया. ये जुलूस गांधी मैदान से निकलकर शहर के मुख्य मार्ग होते हुए विभिन्न चौक चौराहों से गुजरा जो काको मोड़ पहुंचकर समाप्त हो गया. जुलूस में शामिल प्रदर्शनकारी अपने हाथों में तिरंगा और पोस्टर लेकर एनआरसी और सीएए का समर्थन कर रहे थे. इस दौरान भारत माता की जय और वंदे मातरम से पूरा शहर गूंज रहा था.

समर्थन करने का निर्णय

जुलूस में शामिल लोगों ने बताया कि भारत सरकार के नए नागरिकता कानून एवं एनआरसी का सर्वसम्मति से समर्थन का निर्णय लिया गया है. नए कानून के बनने से पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के वर्षों से सताए गए हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, इसाई एवं पारसी समुदाय को वर्षों से भारत में नागरिकता एवं सम्मान की प्रतीक्षा में थे को इस कानून के बनने से नागरिकता प्राप्त हो जाएगी लेकिन दूसरी ओर कांग्रेस वामपंथी दलों एवं अन्य राष्ट्र विरोधी तत्वों द्वारा एक समुदाय को भड़का कर पुलिस पर पथराव, सड़कों पर दंगा, सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान किया जा रहा है जो अत्यंत निन्दनीय है.

विरोधियों पर निशाना

इसी के विरोध में अखंड भारत मोर्चा के बैनर तले आज नागरिकता कानून एवं एनआरसी के समर्थन में विशाल समर्थन यात्रा निकाला गया है. जिलेवासी भी इस समर्थन यात्रा में शामिल होकर सरकार के सही निर्णय के पक्ष में तथा देशद्रोही और विघटनकारी कार्यों में सम्मिलित टुकड़े-टुकड़े गैंग अर्बन नक्सलियों को करारा जवाब दें. यह देश हमारा है और हमको प्राणों का बलिदान देखकर भी इसकी रक्षा करनी है. जहानाबाद शहर में निकाले गए इस समर्थन यात्रा को लेकर भारी संख्या में एसएसबी और पुलिस बल को तैनात किया गया था.

ये भी पढ़ें- लंच आवर के दौरान बैंक में जा घुसे डकैत और दिनदहाड़े लूट ले गए कैश

ये भी पढ़ें- बिहार के इस गांव में मुर्दे को मिला आवास योजना का लाभ, तीन किस्तों में आई राशि

Tags: CAA, Citizenship Act, Citizenship bill, NRC, Tiranga yatra

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर