बिहार के इस मुखिया से PM ने की बात, लॉकडाउन और कोरोना की रोकथाम को लेकर पूछे सवाल

पीएम नरेंद्र मोदी से बात करने वाले बिहार के जहानाबाद के मुखिया

पीएम नरेंद्र मोदी से बात करने वाले बिहार के जहानाबाद के मुखिया

मुखिया (Mukhia) ने पीएम (PM Narendra Modi) को बताया कि लॉकडाउन (Lockdown) शुरू होते ही उन्होंने पूरे पंचायत में माइक से प्रचार-प्रसार कर उस बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के अलावा हैंड सैनेटाइजर, साबुन और मास्क का वितरण भी शुरू कर दिया था.

  • Share this:
जहानाबाद. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग (VC) के माध्यम से बातचीत के बाद जहानाबाद के मखदूमपुर पंचायत के धरनई पंचायत के मुखिया अजय सिंह यादव की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है. पीएम से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से वार्तालाप के लिए सूबे से चुने गए एक मात्र मुखिया अजय सिंह यादव ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर लगे लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर उनकी बात पीएम से तकरीबन दस मिनट तक हुई.

पंचायत के कार्यों का लिया जायजा

इस बातचीत में पीएम ने उनसे लॉकडाउन के संबंध में पंचायतों में चल रहे कार्यों के बारे में पूछा. मुखिया ने बताया कि लॉकडाउन शुरू होते ही उन्होंने पूरे पंचायत में माइक से प्रचार-प्रसार कर उस बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के अलावा हैंड सैनेटाइजर, साबुन और मास्क का वितरण भी शुरू कर दिया था.

सपने में भी नहीं सोचा था कि पीएम से होगी बात
मुखिया ने बताया कि उनका पंचायत गया ज़िला की सीमा पर अवस्थित है और गया में कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ मिलने के बाद उनकी ज़िम्मेवारी और बढ़ गयी है. मुखिया अजय सिंह यादव ने बताया कि पीएम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पूरे राज्य से छह मुखिया और एक सरपंच का लिस्ट भेजा गया था जिसमें से सिर्फ उनका चुनाव किया गया है जो ज़िला के लिए गौरव की बात है. उन्होंने कहा कि उन्होंने सपना में भी नहीं सोचा था कि देश के प्रधानमंत्री उनसे वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से बात करेंगे.

पूर्व में भी ले चुके हैं राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड

मखदुमपुर प्रखंड के अंतर्गत आने वाले धरनई पंचायत के मुखिया अजय सिंह यादव को मनरेगा में बेहतर कार्य, दीनदयाल विद्युतीकरण योजना के इलावा नेपाल में भी अपने पंचायत में बेहतर काम करने के लिए सम्मानित किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि उन्हें और उनकी पंचायत को सम्मान तो कई बार मिल चुके है परंतु पीएम द्वारा वार्तालाप का यह सम्मान उन्हें ऐसी बीमारी से लड़ने को लेकर मिला है जिससे देश क्या पूरा विश्व परेशान है.



ये भी पढ़ें- बिहार में कोरोना ने तोड़ा अब तक का रिकॉर्ड, 197 हुई मरीजों की संख्या

ये भी पढ़ें- Lockdown: दरोगा ने गाड़ी साइड करने को कहा तो BDO ने पिस्टल दिखाकर धमकाया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज