लाइव टीवी

शरजील के खिलाफ बढ़ी पुलिस की दबिश, छोटे भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ

News18Hindi
Updated: January 28, 2020, 10:17 AM IST
शरजील के खिलाफ बढ़ी पुलिस की दबिश, छोटे भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र शरजील इमाम. (फाइल फोटो)

देश विरोधी बयान के लिए शरजीत इमाम की गिरफ्तारी के लिये पुलिस लगातार दबिश दे रही है. जहानाबाद में शरजील के छोटे भाई सहित 2 लोग पुलिस हिरासत में लिये गये हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2020, 10:17 AM IST
  • Share this:
जहानाबाद. असम को शेष भारत से अलग करने के विवादित बयान को लेकर शरजील इमाम (Sharjeel Imam) के खिलाफ शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. पुलिस ने शरजील के जहानाबाद (Jehanabad)  स्थित पैतृक घर पर छापा मारकर उसके छोटे भाई को हिरासत (Police Custody) में ले लिया है. फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है. जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने एक अन्‍य शख्‍स को हिरासत में लिया है. बता दें कि शरजील इमाम का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह असम को भारत से काटने की बात कहता हुआ दिख रहा है. उसके तलाश में बिहार समेत अन्‍य प्रदेशों में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

शाहीन बाग प्रदर्शन का माना जा रहा सूत्रधार
शरजील का परिवार जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र में रहता है. शरजील को दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून और NRC को लेकर हो रहे विरोध-प्रदर्शन का सूत्रधार माना जा रहा है. इससे पहले शरजील की मां अफशां रहीम ने मीडिया को एक बयान जारी किया था. इसमें उसकी मां ने पुलिस पर परेशान करने का आरोप लगाया है. उन्होंने उनके बेटे शरजील के बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश करने की भी बात कही है.

शरजील की मां ने प्रताड़ना का लगाया था आरोप

शरजील की मां अफशां रहीम ने बयान में लिखा था कि शरजील इमाम को उस बयान के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है, जिसे मीडिया ने तोड़-मरोड़ कर पेश किया है. अब इसके लिए पुलिस उसके परिवार को परेशान कर रही है. परिजनों ने धमकी और दुर्व्यवहार के अलावा डराने की बात भी कही थी.

केंद्रीय एजेंसियो ने मांगी थी मदद
जहानाबाद एसपी ने जानकारी दी थी कि केंद्रीय जांच एजेंसियों ने पुलिस से इस मामले में सहयोग मांगा था. बता दें कि जेएनयू छात्र शरजील इमाम का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो कहता दिख रहा है, 'हमारे पास संगठित लोग हों तो हम असम से हिंदुस्तान को हमेशा के लिए अलग कर सकते हैं.'अलीगढ़ में दिया था विवादित भाषण
वीडियो में शरजील ने आगे कहा था, 'परमानेंटली नहीं तो एक-दो महीने के लिए असम को हिंदुस्तान से कट ही सकते हैं. रेलवे ट्रैक पर इतना मलबा डालो कि उनको एक महीना हटाने में लगेगा...जाना हो तो जाएं एयरफोर्स से. असम को काटना हमारी जिम्मेदारी है.' जानकारी के अनुसार, शरजील इमाम ने यह भाषण अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में दिया था. इस मामले में उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए, 153ए , 153बी, 505, सब सेक्शन 2 में मामला दर्ज किया गया है. अलीगढ़ के अलावा शरजील इमाम के खिलाफ कई राज्यों में केस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: 

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, हुई झमाझम बारिश

दिल्ली चुनाव: 'गोली मारो...' नारे पर घिरे अनुराग ठाकुर, EC ने मांगी रिपोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जहानाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 8:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर