जहानाबाद में जमीन विवाद में पुलिस पर पथराव, आक्रोशित पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों पर भांजी लाठियां
Jehanabad News in Hindi

जहानाबाद में जमीन विवाद में पुलिस पर पथराव, आक्रोशित पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों पर भांजी लाठियां
जहानाबाद में ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव (फाइल फोटो)

ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस दो पक्षों के बीच चले आ रहे भूमि विवाद की जांच करने आई थी. लेकिन उन्होंने केवल एक ही पक्ष की बात सुनी जिससे लोगों का उनके खिलाफ गुस्सा भड़क

  • Share this:
जहानाबाद. बिहार के जहानाबाद (Jehanabad) में दो पक्षों के बीच चले आ रहे जमीनी विवाद मामले की जांच करने गई पुलिस (Police) पर  ग्रामीणों का गुस्सा भड़क उठा. ग्रामीणों ने पुलिस पर एकपक्षीय कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए उनपर पथराव किया. यह घटना जहानाबाद स्थित काको थाना क्षेत्र के महमदपुर इलाके की है. पथराव में एक इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए. इस दौरान पुलिस जीप भी क्षतिग्रस्त कर दी गई.

इस घटना से गुस्साए पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों पर जमकर लाठीचार्ज किया. पुलिस ने घरों में घुस-घुसकर लोगों पर लाठियां बरसाई, इसमें बच्चे और महिलाएं समेत दो दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गये.

ग्रामीणों ने लगाया एकतरफा सुनवाई का आरोप
इस लाठीचार्ज में गांव की गली में खड़ी टेंपो और बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई. ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस दो पक्षों के बीच चले आ रहे भूमि विवाद की जांच करने आई थी. लेकिन उन्होंने केवल एक ही पक्ष की बात सुनी. इसे लेकर ग्रामीणों में रोष उत्पन्न हो गया. ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस की इस हरकत के कारण बात बढ़ती गई और उन्होंने पुलिस पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिया. गांव की रहने वाली चिंता देवी सहित दर्जनों महिलाओं ने आरोप लगाया कि पुलिस ने अन्य पुलिसकर्मियों को बुलाकर घर में घुस कर छोटे बच्चे और महिलाओं को बेरहमी से मारा और पीटा. जिसमें कई महिलाएं और बच्चे घायल हो गये.
ग्रामीणों ने अचानक की पत्थरबाजी


वहीं मामले पर एएसपी पंकज का कहना है कि जमीनी विवाद को लेकर पूर्व में मामला दर्ज किया गया था. उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच के लिये गांव गयी थी लेकिन गांववालों ने अचानक पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी, जिसमें इंस्पेक्टर सहित तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये. उन्होंने पुलिस की जीप को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. फिलहाल पुलिस अधिकारी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: तेजप्रताप का नीतीश कुमार पर प्रहार, कहा- घर से बाहर निकाल CM को क्वारंटाइन सेंटर भेजेंगे

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading