Bihar STET: एक फोटो की गलती से इस युवक का भविष्य अधर में, जानिए पूरा मामला

बिहार: एसटीइटी परीक्षा के एडमिट कार्ड पर छात्र की जगह लगाई साउथ की एक्ट्रेस की फोटो

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की लापरवाही से एक युवक का भविष्य चौपट होने के कगार पर है. मामला जहानाबाद से जुड़ा हुआ है, जहां बोर्ड की लापरवाही से ऋषिकेश नाम के एक अभ्यर्थी के एसटीइटी परीक्षा के एडमिट कार्ड पर साउथ की एक एक्ट्रेस की फोटो लगा दी गई है.

  • Share this:
जहानाबाद. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (Bihar School Examination Board) की लापरवाही से एक युवक का भविष्य चौपट होने के कगार पर है. मामला जहानाबाद से जुड़ा हुआ है, जहां बोर्ड की लापरवाही से ऋषिकेश (Rishikesh) नाम के एक अभियर्थी के एसटीइटी परीक्षा के एडमिट कार्ड पर साउथ की एक एक्ट्रेस (actress) की फोटो लगा दी गई है. छात्र की जगह किसी महिला की तस्वीर लगा दिए जाने की वजह से टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट क्वालीफाई करने के बाद पीड़ित युवक के सामने अब नौकरी को लेकर संशय बरकरार है.

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के कारगुजारी से परेशान ऋषिकेश कुमार ने बताया कि वर्ष 2019 में शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए उसने भी ऑनलाइन फॉर्म भरा था. रजिस्ट्रेशन तक तो सब कुछ ठीक-ठाक रहा, परंतु जब बिहार बोर्ड से एडमिट कार्ड आया जिस पर उस्की जगह साउथ की एक्ट्रेस अनुपमा परमेश्वरण की फोटो लगी हुई थी. इस बात को लेकर पीड़ित ऋषिकेश ने कई बार बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड में संपर्क कर इसको सुधार लाने की कोशिश की. आरोप है कि बोर्ड के टालू रवैया और होने वाली परीक्षा में किसी दूसरे डाक्यूमेंट्स पर परीक्षा में सम्मलित होने की बात कहकर टाल दिया गया.

ऋषिकेश ने बताया कि बोर्ड के अधिकारियों ने परीक्षा के बाद एडमिट कार्ड में हुई गड़बड़ी को बदलने की बात की थी. परीक्षा के बाद रिजल्ट भी प्रकाशित हो गया, लेकिन उसके एडमिट कार्ड में अब तक कोई सुधार नहीं हुआ है. पीड़ित ऋषिकेश ने बताया कि काफी मेहनत कर उसने शिक्षक पात्रता परीक्षा की तैयारी और परीक्षा दी थी, परंतु मात्र एक फोटो की वजह से अब उसका भविष्य अंधकारमय नजर आ रहा है. वहीं उसके परिजन भी अपने बच्चे के भविष्य को लेकर चिंतित हैं और दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.