Assembly Banner 2021

50 से अधिक मामलों में वांटेड नक्सली मधिर मोची गिरफ्तार, नये युवकों को भर्ती करने थी जिम्मेदारी

50 से ज्यादा मामलों में वांछित नक्सली मधिर मोची गिरफ्तार

50 से ज्यादा मामलों में वांछित नक्सली मधिर मोची गिरफ्तार

एएसपी अभियान अयोध्या सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस और एसएसबी के संयुक्त अभियान में इसे काको थाना क्षेत्र के लालसेबीघा गांव से गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
जहानाबाद. संगठन विस्तार को लेकर जहानाबाद पहुंचे नक्सली जोनल कमांडर सह हार्डकोर नक्सली राम इकबाल मोची उर्फ मधुर दास (Hardcore Naxalite Ram Iqbal Mochi alias Madhur Das) को पुलिस ने काको थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार नक्सली पर सूबे के कई जिलों के इलावा झारखंड में भी कई थानों में तकरीबन 50 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. मधिर दास का नक्सल संगठन में काफी ऊंचा कद रहा है वो मगध जोनल कोर कमेटी का जोनल कमांडर (Zonal Commander of Magadh Zonal Core Committee) के अलावा बिहार-झारखंड के सबसे बड़े इनामी नक्सली अरविंद कुमार का दाहिना हाथ माना जाता था. बताया जाता है कि हाल के वर्षो में मधिर के ताल्लुकात नक्सली कमांडर प्रद्युम्न शर्मा के साथ भी रहे हैं.

नक्सली संगठन में युवकों को भर्ती कराने की थी जिम्मेवारी
इसकी गिरफ्तारी के संबंध में एएसपी अभियान अयोध्या सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस और एसएसबी के संयुक्त अभियान में इसे काको थाना क्षेत्र के लालसेबीघा गांव से गिरफ्तार किया गया है.

खुफिया सूचना पर पकड़ा गया नक्सली
उन्होंने कहा कि मगध क्षेत्र में नक्सली संगठन की घटती ताकत को देखते हुए मधिर को संगठन द्वारा नये युवकों को भर्ती कराने की जिम्मेवारी सौंपी गई थी. जिसको लेकर वो अपने घर पटना के मसौढ़ी थाना क्षेत्र से जहानाबाद के लालसेबीघा पहुंचा था. परंतु गुप्त सूचना के आधार पर उसको एक घर से गिरफ्तार कर लिया गया.



गौरतलब है कि गिरफ्तार मधिर दास (मोची) इससे पूर्व में भी तीन बार जेल जा चुका है. इस जोनल कमांडर की गिरफ्तारी को पुलिस एक बड़ी सफलता मानते हुए इस नक्सली से अन्य घटना के बारे में भी पूछताछ कर रही है.

इनपुट- रागिब अहसन

ये भी पढ़ें


बिहार को नंबर वन बनाना है तो सवाल तो उठेंगे ही! नीतीश सरकार पर और तल्ख हुए चिराग पासवान के तेवर




Delhi Voilence: शाहरुख के घर से बरामद हुई पिस्टल तो फिर चर्चा में आ गया बिहार का ये शहर


 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज