बैंक ने बिना बताए खाते से काटी लोन की रकम तो महिला ने कर ली खुदकुशी

पति के मरने के बाद महिला के खाते में श्रम विभाग से 15 हजार रुपये आए थे. महिला को विधवा पेंशन भी मिलती थी, जिससे महिला घर का खर्च चलती थी.

News18 Bihar
Updated: July 23, 2019, 6:59 PM IST
बैंक ने बिना बताए खाते से काटी लोन की रकम तो महिला ने कर ली खुदकुशी
विधवा महिला के परिजन
News18 Bihar
Updated: July 23, 2019, 6:59 PM IST
बिहार के कैमूर में एक विधवा महादलित महिला ने बैंक लोन के पैसे को लेकर आत्म हत्या कर ली है. दरअसल महिला ने लोन का कुछ पैसा चुका दिया था. जबकि बैंक ने महिला को बिना सूचना दिए ही उसके बैंक अकाउंट से पैसे काट लिए थे. इस मामले को लेकर मध्य बिहार ग्रामीण बैंक के मैनेजर पर केस दर्ज किया गया है. वहीं बीडीओ ने मामले की जांच का आदेश दिया है.

लोन का 10 हजार रुपया बकाया था
मिली जानकारी के मुताबिक, मामला भभुआ थाने के बारे गांव का है. बताया जाता है कि विधवा महिला बैंक से 20 हजार रुपये का लोन लिया था. लोन के 10 हजार रुपये महिला ने चुकता भी कर दिया था. 10 हजार रुपया बकाया था, जिस पर ब्याज जोड़कर 21 हजार रुपया बैंक मैनेजर ने बिना महिला से पूछे काट लिया. बैंक खाते से अचानक रुपये कटने से महिला परेशान हो गई.

श्रम विभाग से खाते में आए थे 15 हजार रुपये

पति के मरने के बाद महिला के खाते में श्रम विभाग से 15 हजार रुपये आए थे. महिला को विधवा पेंशन भी मिलती थी, जिससे महिला घर का खर्च चलती थी. महिला एक स्कूल में सफाई का काम किया करती थी. जिससे महिला को एक से डेढ़ हजार रुपये महीना मिलता था. जिससे अपने बेटे को पढ़ाती थी. लेकिन कुछ दिन पहले बैंक ने महिला को बिना जानकारी दिए ही लोन के पैसे उसके खाते से काट लिए. महिला को जानकारी ही नहीं मिल पाई कि उसके खाते में पैसे क्यों काटे गए. महिला खाते से पैसे निकालने के सदमे में थी. जिसले चलते मगंलवार को उसने फांसी लगा कर जान दे दी.

मृतिका के परिजन ने बताया कि परेशान महिला बैंक के चक्कर लगाती रही लेकिन बैंक का कोई स्टाफ यह बताने को तैयार नहीं था कि महिला के खाते से पैसा क्यों काटा गया. जिसके जलते उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.


वहीं मामले को लेकर भभुआ के बीडीओ शशिकांत शर्मा ने बताया कि महिला को परिवारिक लाभ का 20 हजार रुपया और कबीर अंतोगोष्टी का तीन हजार रुपया, महिला स्वीपर का काम जहां करती थी, उस संस्था ने भी मदद में पांच हजार रुपया दिया था. बीडीओ ने कहा कि बैंक ने महिला को बिना सूचना दिए पैसे कैसे काटे, इस मामले की जांच कराई जाएगी. अगर मामले में बैंक मैनेजर की संलिप्तता पाई गई तो कार्रवाई होगी.
Loading...

(रिपोर्ट- प्रमोद कुमार)

ये भी पढ़ें--

नीतीश बोले- बिहार के 400 रुपये तेलंगाना के 1000 से ज्यादा, कांग्रेस ने दिया ये जवाब

जानिए कौन है यह बच्चा, जिसके साथ संसद में खेल रहे हैं पीएम नरेंद्र मोदी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कैमूर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 6:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...