लाइव टीवी

घाटे में चलने लगा कोचिंग तो रंगदारी मांगने पर उतर आया युवक, अब पहुंचा जेल

News18 Bihar
Updated: November 19, 2019, 9:03 AM IST
घाटे में चलने लगा कोचिंग तो रंगदारी मांगने पर उतर आया युवक, अब पहुंचा जेल
कैमूर के एसपी दिलनवाज अहमद के साथ रंगदारी मांगने का आरोपी.

पीड़ि‍त पक्ष ने बताया कि फोन पर फिरौती (Ransom) मांगने वाला आरोपी जब पकड़ा गया तो वह भी उसे देखने को आतुर थे. गांव का ही आरोपी होने पर वह चौंक गए.

  • Share this:
कैमूर. मुखिया पति से 5 लाख रुपये की रंगदारी (Extortion) मांगने और उसे जान से मारने की धमकी देने वाले युवक और उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोप है कि वह अपने घाटे में चल रहे अपने कोचिंग इंस्टीट्यूट (Coaching Institute) को फिर से खड़ा करने के लिए रंगदारी की मांग कर रहा था. जानकारी के अनुसार, कुदरा थाना (Kudra police station) की कार्रवाई में गिरफ्तार आरोपी मुखिया के गांव साहू पंचायत का ही ओम प्रकाश नाम का युवक है.

बताया जा रहा है कि युवक ओम प्रकाश रोहतास के सासाराम में कोचिंग चलाता था. कोचिंग बंद होने से वह बेरोजगार हो गया. जब दूसरा रास्ता नहीं निकला और पैसे का जरूरत पड़ी तो गांव के मुखिया पति को मोबाइल पर 5 लाख रुपये की मांग करने लगा और नहीं देने पर जान से मारने का धमकी दी.

25 बार दी थी धमकी
लगभग 25 बार धमकी आने के बाद मुखिया पति मोहन सिंह ने पुलिस से गुहार लगाई और सुरक्षा की मांग की. इसके बाद पुलिस ने मोबाइल ट्रेस किया तो मोबाइल झारखंड के जामताड़ा का और सिम तमिलनाडु का निकला. सोमवार को पुलिस के सामने मुखिया पति ने आरोपी की पहचान कर ली है.

आरोपी युवक ओम प्रकाश ने मीडिया के सामने भी अपना गुनाह कबूल कर लिया है.


जामताड़ा से जुड़े कनेक्‍शन
पुलिस के अनुसार, आरोपी ओम प्रकाश ने खुद स्वीकार किया कि कोचिंग चलाने में पैसे की जरूरत थी, जिसके लिए मुखिया पति को धमकी देकर 5 लाख रुपए की मांग कर रहा था. उसने यह भी बताया कि जामताड़ा में रहने वाले उसके दोस्त उसी मोबाइल से कॉल करते थे.
Loading...

मुखिया पति मोहन सिंह ने बताया कि वह इतने परेशान थे कि जब एसपी ने बताया कि आरोपी पकड़ा गया है, तो मैं भी देखना चाहता था कि वह कौन है. अपने गांव के ही लड़के ओम प्रकाश को देख कर वह भी चौंक गए. उन्होंने बतााया कि युवक का पिता इसको पढ़ाने के लिए दर्जी का काम करते थे पर लड़का एक अपराधी निकला.

कैमूर एसपी दिल नवाज अहमद ने बताया कि एक कुदरा थाने में आवेदन मिला था कि कोई अज्ञात मोबाइल नम्बर से फोन आ रहा है, जो पांच लाख का फिरौती मांग रहा है. रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दे रहा था. इसको लेकर जब पड़ताल की गई तो इसका खुलासा हुआ.

रंगदारी मांगने से परेशान मुखिया पति मोहन सिंह ने एसपी के सामने आरोपी की पहचान की.


एसपी ने बताया कि आरोपी के साथ उसके एक साथी को रोहतास के शिवसागर से गिरफ्तार किया गया है और आरोपी के आपराधिक इतिहास की भी जांच की जा रही है. एसपी ने कहा कि समय रहते पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया होता तो बड़ी घटना हो सकती थी.

रिपोर्ट- प्रमोद कुमार

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कैमूर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 8:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...