लाइव टीवी

बिहार: डिप्टी सीएम सुशील मोदी की भभुआ कोर्ट में होगी पेशी, जानें क्या है मामला

News18 Bihar
Updated: October 23, 2019, 9:49 AM IST
बिहार: डिप्टी सीएम सुशील मोदी की भभुआ कोर्ट में होगी पेशी, जानें क्या है मामला
चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी की बुधवार को भभुआ कोर्ट में पेशी होगी. (फाइल फोटो)

सुशील मोदी (Deputy CM Sushil Kumar Modi) ने अपने चुनावी भाषण में सरकार बनने पर महादलित समुदाय के लोगों के घरों में कलर टीवी लगवाने की बात कही थी.

  • Share this:
कैमूर. चुनाव आचार संहिता उल्लंघन (Code of Conduct Violation) के एक मामले में बिहार उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) की आज भभुआ सिविल कोर्ट (Bhabhua Civil Court) में पेशी होगी. मामला वर्ष 2015 का है जब चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं को प्रलोभन देने का उनपर आरोप लगा था. उस वक्त सभा में तैनात मजिस्ट्रेट ने आचार संहिता उलंघन मामले को लेकर भभुआ थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी.

बता दें कि 29 सितंबर 2015 को भभुआ के जगजीवन स्टेडियम में विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा प्रत्याशी स्वर्गीय आंनद भूषण पांडेय के पक्ष में सुशील मोदी चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने अपने भाषण में कहा था कि भाजपा की बिहार में सरकार बनती है तो महादलित लोगों के घर-घर में कलर टीवी लगवा देंगे. उन्‍होंने कहा था कि सभी महिलाओं को साड़ी देंगे और पढ़ने वाले छात्रों को 50-50 हजार रुपये और लैपटॉप भी दिया जाएगा.

अलर्ट पर जिला प्रशासन
उपमुख्यमंत्री के वकील अनुराग पांडेय ने बताया कि इसी भाषण के बाद प्रलोभन देने के कारण सभा में तैनात दंडाधिकारी ने आचार संहिता उलंघन मामले को लेकर भभुआ थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी और बुधवार को इसी मामले में उनकी भभुआ कोर्ट में पेशी है. इस बीच डिप्टी सीएम के आगमन पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं.

मंदिर दर्शन के बाद जाएंगे कोर्ट
बताया जा रहा है कि सुशील मोदी सबसे पहले माता मुंडेश्वरी मंदिर में दर्शन करने जाएंगे. मंदिर से लौटने के बाद भभुआ सिविल कोर्ट में उपस्थित होंगे. इसके बाद करकटगढ़ डैम घूमने जाएंगे जहां 9 महीने पहले बिहार सीएम नीतीश कुमार आए थे और करकटगढ़ डैम और करकटगढ़ गांव को इको टूरिज्म स्‍पॉट बनाने का वादा किया था.

बता दें कि अभी तक करकटगढ़ जाने वाली सड़क भी नहीं बन पाई है. इसलिए भभुआ से करकटगढ़ हेलीकॉप्टर से करकटगढ़ जाएंगे. उसके बाद भभुआ होते हुए दुर्गावति जलाशय के निरीक्षण के बाद पटना रवाना होंगे.
Loading...

रिपोर्ट- प्रमोद कुमार

ये भी पढ़ें- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कैमूर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 9:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...