SUV की डिमांड पूरी नहीं होने पर दहेजलोभियों ने महिला को मार डाला, आरोपी पति और सास गिरफ्तार
Kaimur News in Hindi

SUV की डिमांड पूरी नहीं होने पर दहेजलोभियों ने महिला को मार डाला, आरोपी पति और सास गिरफ्तार
महिला के दहेजलोभी ससुरालवाले लंबे समय से उसके घरवालों से ब्रेजा गाड़ी की मांग कर रहे थे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

घटना के वक्त महिला छह माह की गर्भवती थी. दहेजलोभियों ने महिला के गर्भ में पल रहे मासूम पर भी दया नहीं दिखाया और उसकी निर्मम हत्या कर दी

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 27, 2020, 12:09 AM IST
  • Share this:
कैमूर. बिहार (Bihar) के कैमूर जिले (Kaimur District) में दहेज की खातिर एक और बेटी बलि चढ़ गई. जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र के कठेज गांव में छह माह की गर्भवती महिला की दहेजलोभियों ने हत्या (Murder For Dowry) कर दी. मिली जानकारी के मुताबिक रोहतास (Rohtas) जिले के नटवार थाना क्षेत्र के बलिया गांव की रहने महिला की वर्ष 2013 में काफी धूमधाम से शादी हुई थी. मृतका की साल भर की एक बेटी है. घटना के वक्त महिला छह माह की गर्भवती थी. दहेजलोभियों ने महिला के गर्भ में पल रहे मासूम पर भी दया नहीं दिखाया और उसकी निर्मम हत्या कर दी.

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने महिला का शव उसके ससुराल से बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. महिला के गले पर गहरा काला निशान और सर के पीछे गहरे जख्म मिले हैं.

महिला के चचेरे भाई अजित सिंह और चाचा राजू राय ने कहा कि दहेज के लिए अक्सर उसके पति, सास और देवर द्वारा मारपीट किया जाता था. हम लोगों की इतनी हैसियत नहीं थी कि उनके द्वारा मांगे गए ब्रेजा गाड़ी खरीद कर उनको दे दें, दो साल पहले भी ससुरालवालों ने महिला से मारपीट की थी जिसमें बाद में सुलह-समझौता हुआ था. लेकिन आज फिर इन लोगों द्वारा दहेज नहीं लाने का ताना देते हुए उसे मार डाला गया.



मायकेवालों ने महिला की डेड बॉडी गायब करने का जताया था शक
महिला के मायकेवालों के मुताबिक ग्रामीणों द्वारा हमें सूचना मिला तो हम लोगों ने थाना प्रभारी को सूचित किया कि हमारे यहां पहुंचने से पहले कहीं ससुरालवाले डेड बॉडी गायब न कर दें.

कैमूर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) दिलनवाज अहमद के मुताबिक दहेज के लिए महिला को उसके ससुरालवालों द्वारा मार डालने का मामला सामने आया है. महिला के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है जिससे हत्या के कारणों का पता चले. पुलिस ने मायकेवालों की शिकायत पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर महिला के पति और सास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading