लाइव टीवी

दिलीप पांडेय के MLA बनने के बाद कैमूर में मना जश्न, घरवाले कर रहे स्वागत की तैयारी
Kaimur News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 10:19 AM IST
दिलीप पांडेय के MLA बनने के बाद कैमूर में मना जश्न, घरवाले कर रहे स्वागत की तैयारी
उनके परिवार के लोग अपने पैतृक गांव मोहनियां (Mohania) प्रखंड के मरीचा गांव में रहते है.

दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) के इस चुनाव में आप के नेता दिलीप पांडेय (Dilip Pandey) तिमारपुर से विधायक चुने गए हैं. इसकी जानकारी मिलने के बाद बिहार के कैमूर जिले में जश्न मनाया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 10:19 AM IST
  • Share this:
कैमूर. दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) के इस चुनाव में आप के नेता दिलीप पांडेय (Dilip Pandey) तिमारपुर से विधायक चुने गए हैं. इसकी जानकारी मिलने के बाद बिहार के कैमूर जिले के उनके पैतृक गांव में जश्न मनाया जा रहा है. दिलीप पांडेय के विधायक बनने के बाद घर वाले काफी खुश हैं. उनके परिवार के लोग मोहनियां (Mohania) प्रखंड के मरीचा गांव में रहते है. उनके पिता गांव में खेती भी करते है. जीत की जानकारी मिलने के बाद उनके परिवार के लोग फूले नहीं समा रहे हैं.

पैतृक घर पर लगा जमावड़ा
दिल्ली का चुनाव परिणाम आने के बाद से दिलीप पांडे के पैतृक घर पर लोगों का जमावड़ा लगा है. गांव के लोगों का कहना है कि दिलीप ने जिले का नाम रौशन किया है. इससे पहले दिल्ली चुनाव के नामांकन के बाद ही उनके गांव और घर के लोगों की निगाहे लगातार टीवी पर बनी हुई थी. मीडिया से बातचीत के दौरान दिलीप पांडे की चाची और छोटी बहन ने उनके स्वागत के लिए इंतजार करने की बात कही.

यूपी के जमनियां में बीता था बचपन

कैमूर जिले के रहने वाले दिलीप पांडेय का बचपन अपने ननिहाल उत्तर प्रदेश के जमनियां में बीता था. उन्होंने ग्रामीण परिवेश में पढ़ाई की. जिसके बाद वो दिल्ली चले गए. वहां वायु सेना में नौकरी करने के बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा.

आप से की थी राजनीति की शुरूआत
आम आदमी पार्टी से राजनीति की शुरूआत करने वाले पांडे का नाम पार्टी के दिग्गज नेताओं में लिया जाता है. 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने आप की टिकट पर बीजेपी नेता मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ा था. लेकिन इस चुनाव में पांडेय को हार का सामना करना पड़ा था.ये भी पढ़ें: 

AAP के काम आया 15 विधायकों का टिकट काटना, 14 सीटों पर जीत!

दिल्ली चुनाव: 8 महिलाओं ने मारी बाजी, सभी AAP की उम्मीदवार


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कैमूर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 10:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर