लाइव टीवी

कोरोना वायरस के खतरे के बीच बर्ड फ्लू की आशंका! कौवों के मरने का सिलसिला जारी
Kaimur News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 2, 2020, 2:26 PM IST
कोरोना वायरस के खतरे के बीच बर्ड फ्लू की आशंका! कौवों के मरने का सिलसिला जारी
कैमूर के एक गांव में अचानक कौवे मरने लगे तो जांच के लिए पशुपालन विभाग की टीम वहां पहुंची.

हालांकि सूचना मिलते ही पशुपालन विभाग के डॉक्टरों की टीम उस जगह पर पहुंची जहां कौवे मृत पाए गए. डॉक्टरों के हवाले से बताया जा रहा है कि एक कौवा और पॉल्ट्री फॉर्म से सैम्पल लेकर जांच के लिए पटना स्थित पशु स्वास्थ्य एवं उत्पादन संस्थान भेजी गई है.

  • Share this:
कैमूर. कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona virus infection) के खतरे को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) है. इस महामारी से लोग सहमे हुए हैं. वहीं कैमूर के नुआंव थाना के दुमदुमा गांव में कौवों के मरने का सिलसिला लगातार जारी है जिससे लोग डरे हुए हैं. कोरोना महामारी (Corona epidemic) के बीच लोगों को अब बर्ड फ्लू (Bird flu) की आशंका सता रही है. दरअसल तीन दिन में दो दर्जन से अधिक कौवे अचानक मर गए हैं.

हालांकि सूचना मिलते ही पशुपालन विभाग के डॉक्टरों की टीम उस जगह पर पहुंची जहां कौवे मृत पाए गए. डॉक्टरों के हवाले से बताया जा रहा है कि एक कौवा और पॉल्ट्री फॉर्म से सैम्पल लेकर जांच के लिए पटना स्थित पशु स्वास्थ्य एवं उत्पादन संस्थान भेजी गई है. जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही ये बताया जा सकता है कि कौवों की मौत किस बी मारी से हुई है.

क्या कहते हैं ग्रामीण
दुमदुमा पंचायत के मुखिया सत्येंद्र राय बताते हैं कि तीन दिन से लगातार कौवों की मौत हो रही है जिसकी सूचना पशुपालन विभाग को दी गई. वहां से आई टीम एक कौवे और पॉल्ट्री फॉर्म का सैम्पल लेकर गई है और उसे जांच के लिए पटना भेज गया है.



क्या कहता है पशुपालन विभाग


जिला पशुपालन पदाधिकारी डॉ अरविंद कुमार सिन्हा बताते हैं कि कौवे की मरने की सूचना मिली थी . गांव में मेडिकल टीम ने जांच के लिए भेजी गई तो पांच कौवे मृत पाए गए. एक कौवे और गांव के पॉल्ट्री फॉर्म से सैम्पल लेकर पटना भेजा गया है. जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है.

(रिपोर्ट- प्रमोद कुमार)

ये भी पढ़ें


Patna: बड़ा फैसला! कोरोना पीड़ितों के इलाज का खर्च उठाएगी बिहार सरकार, बनाया गया कोरोना उन्मूलन कोष




Lockdown: राशनकार्ड धारकों के खाते में आज से डाले जाएंगे एक-एक हजार रुपये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कैमूर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 2:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading