लाइव टीवी

शराब की टोह में लगी पुलिस को कार से मिले सवा करोड़ रुपए, पैसे गिनने के लिए मंगवानी पड़ी मशीन
Kaimur News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 29, 2020, 11:44 AM IST
शराब की टोह में लगी पुलिस को कार से मिले सवा करोड़ रुपए, पैसे गिनने के लिए मंगवानी पड़ी मशीन
कैमूर में सवा करोड़ रुपए मिलने के बाद नोटों की गिनती करती पुलिस

कैमूर (Kaimur) में मिले सवा करोड़ रुपए के मामले में पुलिस ने आयकर विभाग (Income Tax) के अधिकारियों को भी इसकी सूचना दी है

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 29, 2020, 11:44 AM IST
  • Share this:
कैमूर. बिहार की कैमूर (Kaimur Police) पुलिस ने एक करोड़ 25 लाख रुपए के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. मामला कैमूर जिले के मोहनिया थाना से जुड़ा है. दरअसल, मोहनिया पुलिस होली को लेकर शराब की जांच के संबंध विशेष अभियान (Special Drive) चला रही है. इसी जांच के दौरान वाहन चेकिंग के क्रम में पुलिस की नजर एक स्विफ्ट डिजायर (Swift Dzire) गाड़ी पर पड़ी. जब गाड़ी की जांच की गई तो इस दौरान उसमें 1 करोड़ 25 लाख रुपए मिले.

इस मामले में जब गाड़ी में बैठे दो लोगों से पूछताछ की गई तो दोनों सही रूप से जवाब नहीं दे पाए. जिस गाड़ी से पैसा बरामद किया गया है वो बंगाल नंबर की है. कैमूर के एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि एनएच 2 पर होली को लेकर विशेष जांच अभियान चल रहा है. इसी क्रम में मोहनिया पुलिस को ये सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने गाड़ी में बैठे दोनों लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था जो सही जानकारी नहीं दे पाए हैं.

उन्होंने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों के मुताबिक ये पैसे इंडिया साड़ी और कंपनी के हैं, लेकिन वो पुलिस को सही जवाब नहीं दे सके हैं. सही जवाब नहीं मिलने के कारण पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और भेजने की तैयारी में है. गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम शाहनूर मलिक और एसके जाहिद हुसैन बताया जाता है.



पुलिस ने नगद बरामदगी को लेकर आयकर विभाग के अधिकारियों को भी सूचना दी है. पकड़े गए युवकों की पहचान जाहिद हुसैन हुगली और शहनूर मलिक मेदनीपुर निवासी के रूप में हुई है. दोनों के मुताबिक मेदनीपुर में फर्नीचर का व्यवसाय चलाने वाले नूर हसन ने पिछले 24 फरवरी को इसी कार से दोनों लोगों को बनारस के लिए भेजा था.



इनपुट- प्रमोद कुमार

ये भी पढ़ें- बिहार में अब डोमिसाइल के मुद्दे पर जुदा हुई NDA की राहें, तेजस्वी के साथ दिखी BJP

ये भी पढ़ें- गोपालगंज में 118 हड़ताली शिक्षक सस्पेंड, डीएम ने दिया एफआईआर दर्ज करने का आदेश
First published: February 29, 2020, 11:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading