लाइव टीवी

बिहार: भभुआ के बाल गृह में 9 माह की बच्ची की मौत, प्रशासन में हड़कंप

News18 Bihar
Updated: November 10, 2019, 9:22 AM IST
बिहार: भभुआ के बाल गृह में 9 माह की बच्ची की मौत, प्रशासन में हड़कंप
जन्म के बाद ही मां ने बच्ची को झाड़ी में फेंक दिया था. बाद में बच्ची को बाल गृह लाया गया था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भभुआ बाल दत्तक गृह में शनिवार रात को एक 9 माह की बच्ची की मौत हो गई. हालांकि, अभी तक मौत (Death) की कारणों का पता नहीं चल पाया है.

  • Share this:
भभुआ. बिहार (Bihar) के भभुआ (Bhabhua) में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. अक्सर विवादों में रहने वाला यहां का बाल दत्तक गृह एक बार फिर से चर्चा में है. बाल दत्तक गृह में शनिवार रात को एक 9 माह की बच्ची की मौत हो गई. हालांकि, अभी तक मौत की कारणों का पता नहीं चल सका है. बच्ची की मौत की खबर सामने आने के बाद से जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. नियम के अनुसार दत्तक गृह में दिन और रात यानी की 24 घंटे कर्मचारियों की ड्यूटी लगती है. बावजूद इसके बच्ची की मौत हो जाना विभाग को कठघरे में खड़ा करता है और जिम्मेदार लोगों से सवाल पूछने को मजबूर करता है.

नौ माह की अनाथ बच्ची को मां ने जन्म देते ही झाड़ी में फेंक दिया था. अनाथ बच्ची पर किसी की नजर पड़ी तब उसे भभुआ बात दत्तक गृह में लाया गया और यहां पर बच्ची की देखभाल की जाती थी. लेकिन, अब बच्ची की अचानक ही मौत हो गई है. मामले की जांच में बाल गृह प्रशासन जुट गया था और मौत की कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

अचानक बिगड़ी तबीयत
बताया जा रहा है कि बच्ची की तबीयत अचानक बिगड़ गई. फिर प्राथमिक उपचार के बाद उसे अचेत अवस्था में जिला सदर अस्पताल लाया गया. यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने इस मामले पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है. हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि मौत के कारणों का पता लगने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

एसपी को मिली कोर्ट कैंपस में टाइम बम रखने की सूचना, जांच हुई तो निकला कॉल बेल

विवाहिता से रेप की कोशिश, विरोध करने पर पीटा फिर वीडियो वायरल किया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कैमूर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 9:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...