Home /News /bihar /

बंदरों ने लगाई रफ्तार पर ब्रेक, गया-मगुलसराय रूट पर दो घंटे तक बंद रहा ट्रेनों का परिचालन

बंदरों ने लगाई रफ्तार पर ब्रेक, गया-मगुलसराय रूट पर दो घंटे तक बंद रहा ट्रेनों का परिचालन

टूटे तार को जोड़ने पहुंची रेलवे की टीम

टूटे तार को जोड़ने पहुंची रेलवे की टीम

रेल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बंदर के उछल-कूद से इंसुलेटर का तार टूट गया. तार को जोड़ने के बाद जल्द गाड़ी को रवाना किया जाएगा.

    रफ्तार पर ब्रेक लगाने के किस्सों में आम तौर पर किसी इंसान का जिक्र होता है लेकिन बिहार के कैमूर में इंसान की बजाय बंदरों ने इस काम को अंजाम दिया. नतीजन मुगलसराय-गया रेलखंड पर पूरे दो घंटे तक रफ्तार पर ब्रेक लग गई. मामला कैमूर से जुड़ा है. दरअसल बंदरों के उछल कूद से रेलवे लाइन का ओवरहेड वायर टूट गया. इस दौरान करंट लगने से बंदर की तो मौत हो गई लेकिन यातायात पर भी ब्रेक लग गया.

    तार टूटते ही बिजली की सप्लाई बंद हो गई. इस दौरान कैमूर के कर्मनाशा रेलवे स्टेशन के खजूरा के पास अप लाइन से पास कर रही हावड़ा-बिकानेर एक्सप्रेस दो घंटे तक रूकी रही साथ ही कई मालगाड़ी और एक्सप्रेस ट्रेनों का भी परिचालन बाधित रहा.

    घटना की सूचना पर पहुंचे रेलकर्मियों ने तार को जोड़ने का काम शुरू किया. रेल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बंदर के उछल-कूद से इंसुलेटर का तार टूट गया. तार को जोड़ने के बाद जल्द गाड़ी को रवाना किया जाएगा. गाड़ियों के परिचालन बाधित होने से यात्री दो घन्टे तक परेशान रहे. यात्रियों ने बताया कि ट्रेन काफी समय से रूकी हुई थी. पता करने के लिए सम्पर्क किया गया तो पता चला कि बंदर के कारण बिजली की तार टूट गया.

    Tags: Bihar News

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर