Home /News /bihar /

बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा देने की मांग: पप्‍पू यादव की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर रोकी ट्रेन

बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा देने की मांग: पप्‍पू यादव की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर रोकी ट्रेन

Bihar News: पप्‍पू यादव की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विभिन्‍न मांगों को लेकर सोमवार को भभुआ रोड स्‍टेशन पर ट्रेन का परिचालन बाधित कर दिया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Bihar News: पप्‍पू यादव की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विभिन्‍न मांगों को लेकर सोमवार को भभुआ रोड स्‍टेशन पर ट्रेन का परिचालन बाधित कर दिया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Rail Roko Agitation: पप्‍पू यादव की जन अधिकार पार्टी (JAP) के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को रेल रोका प्रदर्शन के तहत पटना के सचिवालय हॉल्‍ट और भभुआ रोड रेलवे स्‍टेशनों पर ट्रेनों का परिचालन बाधित कर दिया. भभुआ रोड स्‍टेशन पर हावड़ा-कालका एक्‍सप्रेस ट्रेन को प्रदर्शनकारियों ने रोक दिया. इस मौके पर बड़ी तादाद में पुलिस के जवान मौके पर मौजूद रहे.

अधिक पढ़ें ...

पटना/कैमूर/पूर्णिया. पप्‍पू यादव की जन अधिकार पार्टी (JAP) के कार्यकर्ताओं ने विभिन्‍न मांगों को लेकर सोमवार को रेल रोको प्रदर्शन का आह्वान किया है. इस क्रम में कैमूर के भभुआ रोड रेलवे स्‍टेशन और राजधानी पटना के सचिवालय हॉल्‍ट पर जापा कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदर्शन करने की सूचना है. भभुआ रोड रेलवे स्‍टेशन पर तो जाप कार्यकर्ताओं ने हावड़ा-कालका एक्‍सप्रेस ट्रेन को रोक दिया. वहीं, सचिवालय हॉल्‍ट पर प्रदर्शन की वजह से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होने की आशंका है. पप्‍पू यादव की पार्टी बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा देने, एमएसपी की गारंटी देने, खाद की कालाबाजारी रोकने, बीज की आपूर्ति सुनिश्चित करने, वार्ड सचिव को स्‍थाई करने आदि की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही है. उधर, पूर्णिया जंक्‍शन पर भी जाप कार्यकर्ताओं द्वारा ट्रेन रोकने की सूचना है.

जानकारी के अनुसार, कैमूर जिले के भभुआ रोड स्टेशन पर पूर्व विधायक रामचंद्र यादव और जाप कार्यकर्ताओं ने रेल रोको प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने मांगों को लेकर भभुआ रोड स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या-2 पर हावड़ा-कालका मेल को रोक कर जमकर प्रदर्शन किया. खाद की किल्लत को लेकर जाप कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. इस दौरान जाप के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी आड़े हाथ लिया. जाप नेताओं ने कहा कि नीतीश सरकार ने सभी सचिवों को दो साल तक नौकरी पर रखने के बाद अब उन्हें कह रहे हैं कि हमारे यहां जगह नहीं है. अब सरकार किसी और को बहाल करेगी. जाप नेताओं का कहना है कि जिस व्यक्ति ने दो साल तक वार्ड सचिव की नौकरी की उन्‍हें स्‍थाई तौर पर बहाल करने की मांग को लेकर हमलोगों ने रेल रोका है.

साली ने भरी पंचायत में जड़ा था थप्‍पड़, जीजा ने रेप कर की हत्‍या; शव से भी किया बलात्‍कार 

जाप की हैं कई मांगें
जाप के पूर्व विधायक रामचंद्र यादव बताते हैं कि केंद्र सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही है जो हम लोग कतई बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. उन्‍होंने कहा कि तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया गया, लेकिन एमएसपी गारंटी कानून लागू नहीं किया गया. उन्‍होंने आगे कहा कि किसान खाद की किल्लत को लेकर दर-दर भटक रहे हैं, लेकिन सरकार किसानों की तकलीफ नहीं देख रही है. जाप नेता ने कहा कि किसानों के समर्थन में रेल रोका गया है. हमलोगों की मांग है कि केंद्र सरकार एमएसपी लागू करे, किसानों को बीच-खाद की हो रही किल्लत दूर हो और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सभी वार्ड सचिवों को स्थाई करें.

RPF अधिकारी ने कही यह बात
आरपीएफ के सब-इंस्पेक्टर राजेश कुमार राय बताते हैं कि कुछ नेताओं द्वारा भभुआ रोड स्टेशन पर रेल रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन हमलोगों ने काफी समझा-बुझाकर ट्रेनों का आवागमन बरकरार रखा. भभुआ स्टेशन पर हावड़ा कालका मेल का ठहराव है जो अपने निर्धारित समय पर आई हुई थी. उसे किसी प्रकार बाधित नहीं किया गया. आरपीएफ के अधिकारी ने बताया कि हावड़ा कालका को समय पर रवाना कर दिया गया.

(पटना से संजय कुमार और पूर्णिया से कुमार प्रवीण का इनपुट)

Tags: Bihar News, Pappu Yadav

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर