लाइव टीवी

कैमूर: फायरिंग की सूचना पर पहुंची पुलिस फोर्स पर हमला, मौके पर पहुंचे आलाधिकारी
Kaimur News in Hindi

Pramod Kumar | News18 Bihar
Updated: May 20, 2020, 7:15 AM IST
कैमूर: फायरिंग की सूचना पर पहुंची पुलिस फोर्स पर हमला, मौके पर पहुंचे आलाधिकारी
पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Firing in a Village of Kaimur: बिहार (Bihar) के कैमूर (Kaimur) जिले के एक गांव में फायरिंग की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस फोर्स पर हमला कर दिया गया. इसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. इस घटना में एक गंभीर घायल को बेहतर इलाज के लिये बनारस रेफर किया गया है.

  • Share this:
कैमूर. कैमूर (Kaimur) जिले के नुआंव थाना क्षेत्र के बिंदपुरवा गांव में जमीन विवाद (Land Dispute) को लेकर दो पक्षों में गोलीबारी (Firing) हुई. इस दौरान पूर्व मुखिया पति सहित चार लोग घायल हो गये. घायल पूर्व मुखिया पति श्याम नारायण बिंद की हालत नाजुक बनी हुई है. बिंद को प्राथमिक उपचार के बाद बनारस ट्रामा सेंटर (Banaras Trauma Centre) रेफर किया गया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने यहां से एक लाइसेंसी राईफल और 25 जिंदा कारतूस बरामद किया है.

इन आरोपियों को थाने लाने के दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस बल पर हमला बोल दिया. इस कारण वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को भागना पड़ा. मामला बिगड़ता देख मोहनियां डीएसपी मौके पर पहुंचे. इसके अलावा कैमूर एसपी ने घटना स्थल पर पहुंच कर मामले को शांत कराया.

भूमि विवाद को लेकर जमकर झड़प
यहां भूमि विवाद को लेकर दोनों पक्षों में हुई जमकर झड़प हुयी. उसके बाद गोली भी चली. इस दौरान चार लोग घायल हो गये. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने सभी घायलों को इलाज हेतु पीएचसी नुआंव में भर्ती कराया. वहीं, मुखिया प्रतिनिधि की गंभीर स्थिति को देखते हुये डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद बनारस रेफर कर दिया.



खेत से मिट्टी उठाने को लेकर बढ़ा विवाद


मिली जानकारी के अनुसार, बिंदपुरवा गांव निवासी रामावतार बिंद एवं श्याम नारायण बिंद के बीच पहले से भूमि विवाद चल रहा है. मंगलवार की शाम पूर्व मुखिया की बेटी उक्त भूमि से मिट्टी निकाल रही थी. जिसे रामावतार बिंद ने रोक दिया. इसे लेकर विवाद बढ़ता गया और एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर फायरिंग कर दी.

पुलिस टीम पर हमले के बाद पहुंचे अधिकारी
वरीय अधिकारियों को घटना की जानकारी देने के बाद पुलिस बिंदपुरवा गांव पहुंची. ताकि अभियुक्तों की धर पकड़ हो सके. पुलिस के दोबारा पहुंचने के बाद फिर से फायरिंग शुरू हो गयी और भगदड़ मच गया. इस दौरान फायरिंग की चपेट में मनोज बिंद, अंतु बिंद व बिहारी बिंद आकर घायल हो गये. इन घायलों को पीएचसी में भर्ती कराया गया. इसकी जानकारी मिलने के बाद मोहनिया डीएसपी रघुनाथ सिंह रामगढ़ थाना पुलिस के साथ नुआंव पहुंचे. इस दौरान बिंदपुरवा गांव में छापेमारी कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तार करने के लिये लगातार प्रयास कर रही है.

कैमूर एसपी ने हालात सामान्य करने का किया प्रयास
घटना की जानकारी मिलने के बाद कैमूर एसपी दिलनवाज़ अहमद भी मौके पर पहुंचे. इस दौरान एसपी ने दोनों पक्षों से बातचीत कर हालात को सामान्य कराने का प्रयास किया. एसपी ने बताया कि इन दोनों पक्षों के बीच पहले से जमीन विवाद चल रहा था. जिसको लेकर दोनों पक्षों में गोलीबारी हुई है. एसपी ने यह भी बताया कि इस घटना में पूर्व मुखिया पति सहित चार लोग घायल हो गये. पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही एक लाइसेंसी राईफल और 25 गोली बरामद की है. एसपी ने दोनों पक्षों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.

 

ये भी पढ़ें:  मंत्री जी ने नहीं बनवाई सड़क तो माउंटन मैन को पूजा फिर काट डाला 3Km पहाड़
First published: May 20, 2020, 5:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading