Home /News /bihar /

बिहार: 24 घंटे से 48 गांवों में बत्ती गुल, बिजली विभाग की भारी लापरवाही से मचा हाहाकार

बिहार: 24 घंटे से 48 गांवों में बत्ती गुल, बिजली विभाग की भारी लापरवाही से मचा हाहाकार

 कल्याणपुर पावर सब स्टेशन से 48 गांव को सप्लाई देने वाली तीनों फिटर की पीटी खराब हो जाने से क्षेत्र अंधकार में डूबा हुआ है.

कल्याणपुर पावर सब स्टेशन से 48 गांव को सप्लाई देने वाली तीनों फिटर की पीटी खराब हो जाने से क्षेत्र अंधकार में डूबा हुआ है.

Bihar News: कैमूर जिले के कल्याणपुर पावर सब स्टेशन (Kalyanpur Power Sub Station) में तीनों फिटर की पीटी खराब हो जाने से पूरा अंधकार में डूबा हुआ है. बता दें कि इस पावर स्टेशन से पूरे 48 गांव में बिजली सप्लाई होती है. फिटर की पीटी में खराबी आ जाने से लोगों को खासा दिक्क्तों को सामना करना पड़ा है. घर में बिजली नहीं रहने के कारण मोबाइल, गीजर, समर्सिबल इत्यादि बंद हो जाने से लोग काफी परेशान हो गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट-अभिनव कुमार सिंह
कैमूर. कल्याणपुर पावर सब स्टेशन  (Kalyanpur Power Sub Station) से 48 गांव को सप्लाई देने वाली तीनों फिटर की पीटी खराब हो जाने से क्षेत्र अंधकार में डूबा हुआ है. 48 गांव में बिजली नहीं (Power Crisis) रहने से सभी उपभोक्ताओं में हाहाकार मचा हुआ है. घर में बिजली (electricity) नहीं रहने के कारण मोबाइल, गीजर, समर्सिबल इत्यादि बंद हो जाने से लोग काफी परेशान हो गए हैं. बताया जाता है कि कल्याणपुर पावर सब स्टेशन में तीन फीटर लगाए गए हैं जो इस तीनों फीटर से विभाजित करके 48 गांव को बिजली सप्लाई दी जाती है.

मिली जानकारी के अनुसार 20 दिन पहले फिटर का पीटी खराब हो गया था, उसके बाद कल सेकंड फिटर और आज रात में तीसरे फिटर का भी पीटी जल गया. नतीजन, इस पावर सब स्टेशन से लगभग 48 गांव में जाने वाली विद्युत सप्लाई  (power supply) पूरी तरह से ठप हो गई है.

बिजली विभाग के पदाधिकारियों की लापरवाही से इस पावर सब स्टेशन की हालत बुरी तरह से जर्जर स्थिति में हो गई है. ग्रामीणों की मानें तो अधिकारी प्रत्येक महीना में बिजली पेमेंट कलेक्शन कर ले जाते हैं. वहीं विभाग की बात करें तो जर्जर स्थिति में पड़े इस पावर सब स्टेशन की मरम्मत के लिए कतराते हैं.

बिजली विभाग ने दी ये सफाई
पावर सब स्टेशन (Power Sub Station) परिसर में मौजूद राजद प्रखंड अध्यक्ष सोनू यादव बताते हैं कि हम लोग किसान हैं और हम लोग अपने पॉकेट से पैसे का चंदा लगाकर जले हुए बैटरी के चार्जर की मरम्मत करवा रहे हैं. यह बिजली विभाग की घोर लापरवाही है. वहीं बिजली विभाग के बसंत कुमार ऑपरेटर बताते हैं कि बिजली फॉल्ट आने के कारण बैटरी का चार्जर जल गया है. इससे बिजली बाधित
(Power outage) हो गई है जब तक यह चार्जर नहीं बन जाता है तब तक बिजली बाधित रहेगी.

Tags: Bihar News in hindi, Power Crisis

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर