लाइव टीवी

मदद के लिए गुहार लगाती लगी बाढ़ में फंसी गर्भवती महिला, तड़प-तड़प कर हुई मौत

News18 Bihar
Updated: October 2, 2019, 12:17 PM IST
मदद के लिए गुहार लगाती लगी बाढ़ में फंसी गर्भवती महिला, तड़प-तड़प कर हुई मौत
कैमूर में बाढ़ में फंसी महिला की मौत के बाद शव को ले जाते परिजन.

घटना कैमूर (Kaimur) जिले के नुआव प्रखंड के पजराव गांव की है. पीड़ित परिवार का कहना है कि बाढ़ के कारण गर्भवती महिला (Pregnant Woman) का समय पर इलाज नहीं हो सका, जिसके कारण उनकी मौत हो गई.

  • Share this:
कैमूर. बिहार के कैमूर से बाढ़ के बीच एक दर्दनाक तस्वीर सामने आई है. यहां बाढ़ के पानी से घिरे एक गांव में मदद के लिए गर्भवती महिला चीखती-चिल्लाती रही पर कोई उसकी मदद नहीं कर सका. इलाज और मदद के अभाव में महिला ने तड़प-तड़प पर दम तोड़ दिया.

घटना जिले के नुआव प्रखंड के पजराव गांव की है. घरवालों ने भी महिला की मदद करने की काफी कोशिश की लेकिन रात में कोई सुविधा नहीं होने की वजह से उसकी मौत हो गई. लगातार बारिश होने से गांव पानी में डूबा हुआ था और किसी से निकलने का का कोई व्यवस्था नहीं थी. महिला के पति डब्लू चौधरी का कहना है कि बारिश में उनका गांव डूब गया था. उसी समय उनकी पत्नी की डिलीवरी होने वाली थी.

सामने आई प्रशासन की नाकामी

पीड़ित परिवार के मुताबिक, रात को कई बार स्थानीय प्रशासन को फोन किया गया पर कोई मदद नहीं मिल सकी और महिला की मौत हो गई. इस मामले में मुखिया प्रभावती देवी का कहना है कि पूरा गांव पानी में डूबा हुआ था. गांव से निकलने की व्यवस्था नहीं थी, लेकिन अगर प्रशासन से मदद मिलती तो महिला की जान बच सकती थी.

सीओ ने दी सफाई

इस मामले में जब नुआव प्रखंड के अंचलाधिकारी राज किशोर शर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच कराई जाएगी और अगर कोई प्रावधान होगा तो मुआवजा दिया जाएगा. सीओ ने इस मामले में प्रशासनिक स्तर पर किसी भी चूक से इंकार किया है. आपको बता दें कि जब बाढ़ को लेकर बिहार अलर्ट पर था तो इस दौरान कैमूर डीएम का सख्त आदेश था की कोई बाढ़ के पानी में फंसा है तो निकाला जाए. इसके बावजूद नुआव प्रखंड दौरा को मदद नहिं किया जिससे महिला के साथ महिला के पेट में पल रहे बच्चा जो अभी दुनियाँ देखा भी नहिं था जिसकी मौत हो गई.

रिपोर्ट- प्रमोद कुमारये भी पढ़ें- पटना में BJP की पूर्व विधायक का पेट्रोल पंप लूट ले गए अपराधी

ये भी पढ़ें- पटना: भीषण आग लगने से पेट्रोल पम्प में ब्लास्ट, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कैमूर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 11:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर