कैमूर: निजी स्कूल के टॉयलेट में मिला छात्र का शव, प्रिंसिपल समेत 5 पर FIR

News18 Bihar
Updated: September 3, 2019, 7:43 AM IST
कैमूर: निजी स्कूल के टॉयलेट में मिला छात्र का शव, प्रिंसिपल समेत 5 पर FIR
कैमूर के कुदरा स्थित इसी निजी स्कूल में छठी क्लास के छात्र की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई.

छात्र की बहन ने बताया कि टॉयलेट में बिजली का वायर लटक रहा था. उसने आशंका जताई है कि उसके भाई की वायर से गला घोट कर हत्‍या की गई है.

  • Share this:
बिहार के कैमूर (Kaimur) में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां कुदरा स्थित एक निजी स्कूल (Private School) में छात्र की संदिग्ध स्थिति में मौत (Suspicious death) हो गई. बताया जा रहा है कि बच्चे का शव स्कूल के टॉयलेट (Toilet) से बरामद किया गया. इसके बाद जब आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया तो स्कूल की ओर से कोई भी साथ नहीं गया. वहां जब छात्र को मृत घोषित कर दिया गया तो आक्रोशित लोगों ने एनएच-2 को जाम (Road block) कर दिया और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की.

छठी क्लास में पढ़ने वाले 11 वर्षीय मृतक छात्र आदित्य की बहन भी उसी स्कूल में सातवीं की छात्रा है. उसने बताया कि जब वह सोमवार की दोपहर तकरीबन 2 बजे अपने भाई से मिलने उसके क्लास गई तो वह नहीं था. क्लास में सिर्फ उसका बैग था. इसके बाद जब स्कूल में अनाउंस करवाया गया तो भी कुछ पता नहीं चला. बाद में जब टॉयलेट में सर्च किया गया तो आदित्य वहां गिरा पड़ा मिला.

लटकती मिली वायर
छात्रा ने बताया कि टॉयलेट में बिजली का वायर लटक रहा था. ऐसा लगता है कि किसी ने उसके भाई की इसी से हत्‍या कर दी. वहीं, ग्रामीणों का कहना है लोगों को जैसे ही पता चला उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया. इतना बड़ी वारदात के बाद भी स्‍कूल का कोई भी कर्मचारी या शिक्षक अस्पताल नहीं गया.

Kaimur
कैमूर जिले के कुदरा में स्थित एक प्राइवेट स्कूल में छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत के बाद व्यथित परिजन.


ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया
छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने एनएच-2 को जाम कर दिया और एसपी को बुलाने की मांग करने लगे. हालांकि, पुलिस के समझने पर लोग शांत तो हो गए.
Loading...

स्कूल की लापरवाही आई सामने
छात्र की मौत के मामले में निजी स्कूल की लापरवाही सामने आ रही है. सवाल उठ रहा है कि आखिर बच्चा क्लास से गायब हो गया और टीचर को पता तक नहीं चला? सवाल यह भी है कि आखिर बच्चे के साथ स्कूल का कोई नुमाइंदा अस्पताल क्यों नहीं गया?

पांच लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी
हालांकि, पुलिस ने स्कूल को सील कर दिया है और कुदरा थाने में छात्र के परिजनों ने मामला भी दर्ज करवा दिया है. इसमें प्रिंसिपल समेत पांच लोगों पर नामजद एफआईआर किया गया है. बहरहाल, अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है, जिसमें ये पता लग पाएगा कि आखिरकार बच्चे की मौत कैसे हुई?

रिपोर्ट- प्रमोद कुमार

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कैमूर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 7:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...