Ramgarh Election Result Live: राजद के सुधाकर सिंह की बेहद करीबी जीत, BSP के अंबिका सिंह को 189 मतों से हराया

Bihar Election Results: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुधाकर सिंह ने महज 189 वोटों से जीत दर्ज कर ली है
Bihar Election Results: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुधाकर सिंह ने महज 189 वोटों से जीत दर्ज कर ली है

Bihar Vidhan Sabha Chunav Result Live: रामगढ़ विधानसभा सीट (Ramgarh Assembly Seat) पर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुधाकर सिंह ने महज 189 वोटों से जीत दर्ज कर ली है. उन्होंने बीएसपी के बड़े नेता अंबिका सिंह को हराया,

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 1:10 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के सुधाकर सिंह ने बेहद मामूली अंतर से बहुजन समाज पार्टी के अंबिका सिंह को हरा दिया है. सुधाकर सिंह ने महज 189 मतों से यह जीत दर्ज की है. खास बात है कि रामगढ़ सीट पर सुबह से मामला रोमांचक बना हुआ था. यहां शुरुआत में अंबिका सिंह बड़े अंतर से आगे चल रहे थे, लेकिन आखिरकार सुधाकर सिंह उन्हें मात देने में कामयाब रहे. रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र (Ramgarh Assembly Seat) बिहार के कैमूर जिले (Kaimur District) में आता है. साथ ही यह सासाराम संसदीय क्षेत्र (Sasaram Lok Sabha Seat) के अंतर्गत आता है.

वर्ष 1951 में इस विधानसभा सीट का गठन हुआ था. मतगणना जारी है और यहां बीएसपी के अंबिका सिंह की बढ़त का अंतर घटकर 241 वोट रह गया है. उनके बाद इस सीट पर राजद के सुधाकर सिंह हैं. इस सीट पर सबसे ज्यादा छह बार जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) ने जीत हासिल की है. पहली बार वर्ष 1985 में उन्होंने लोकदल, 1990 और 1995 में जनता दल वहीं 2000, 2005 के फरवरी और उसी साल अक्टूबर में आरजेडी (RJD) के टिकट पर जीत हासिल की थी.

इस बार यहां बीजेपी, आरजेडी और बीएसपी के बीच टक्कर माना जा रहा है. बीजेपी ने यहां से अपने मौजूदा विधायक अशोक सिंह को ही प्रत्याशी बनाया है. वहीं आरजेडी ने सुधाकर को महागठबंधन के उम्मीदवार के रूप में यहां मैदान में उतारा है. वो पूर्व में छह बार यहां के विधायक रह चुके और बिहार आरजेडी के अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे हैं. साथ ही एक बार वो रामगढ़ विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर अपनी किस्मत आजमा चुके हैं. वहीं बीएसपी ने पूर्व विधायक अंबिका सिंह पर भरोसा जताया है. वो वर्ष 2009 के उपचुनाव और 2010 के विधानसभा चुनाव में आरजेडी के टिकट पर यहां से जीत दर्ज कर चुके हैं.



बिहार चुनाव 2020: नतीजों से जुड़ी LIVE अपडेट्स यहां देखें
2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में रामगढ़ सीट पर बीजेपी के अशोक कुमार सिंह ने चुनाव जीता था. उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल के अंबिका सिंह को 8,011 मतों से पराजित किया था. यहां तीसरे स्थान पर बहुजन समाज पार्टी के प्रमोद सिंह उर्फ पप्पू सिंह रहे थे.

2015 के मतदाता सूची के अनुसार रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में कुल 2,55,133 वोटर हैं जिनमें से 1,35,117 पुरुष और 1,19,988 महिला वोटरों की संख्या है. पिछले चुनाव में कुल मतदाताओं में से केवल 1,54,592 ने ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. 2015 विधानसभा चुनाव में रामगढ़ विधानसभा सीट पर 60.6 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज