लाइव टीवी

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति बोले- बिहार की परीक्षाओं में नकल रोकना असंभव

News18 Bihar
Updated: December 12, 2019, 10:24 AM IST
वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति बोले- बिहार की परीक्षाओं में नकल रोकना असंभव
वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति देवी प्रसाद तिवारी की फाइल फोटो

आरा के वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय (VKSU) के वीसी कैमूर (Kaimur) के मोहनियां स्थित महाराणा प्रताप सिंह कॉलेज के तीन दिवसीय एथलीट मीट कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: December 12, 2019, 10:24 AM IST
  • Share this:
कैमूर/आरा. आरा (Ara) के वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय (VKSU) के वीसी ने परीक्षा में कदाचार रोकने को लेकर एक अजीबोगरीब बयान दिया है. कुलपति (VC) से जब परीक्षाओं में कदाचार रोकने को लेकर सवाल पूछे गए तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि बिहार की परीक्षाओं में कदाचार और नकल रोकना सम्भव नहीं है. वीसी प्रोफेसर देवी प्रसाद तिवारी ने कहा कि बिहार में परीक्षाओं का संचालन कदाचार मुक्त करना चैलेंज का विषय है. उन्होंने कहा कि यह सम्भव ही नहीं है कि वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की परीक्षाएं कदाचार मुक्त हो.

हमेशा सामने आती हैं नकल की तस्वीरें

वीसी कैमूर के मोहनियां स्थित महाराणा प्रताप सिंह कॉलेज के तीन दिवसीय एथलीट मीट कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. वीसी ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन के लिए कदाचार मुक्त परीक्षा का संचालन करना एक बड़ा चैलेंज है. आपको बता दें कि बिहार के आरा स्थित वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में कदाचार रोकने को लेकर हमेशा से छात्र संगठन भी मांग उठाते रहे हैं. विश्वविद्यालय की यूजी-पीजी परीक्षाओं से नकल की तस्वीरें हमेशा सामने आती हैं ऐसे में कुलपति के इस बयान से एक बार फिर विश्वविद्यालय प्रबंधन की मंशा और काबिलियत पर सवाल खड़े हो गए हैं.

चार जिला का इकलौता विश्वविद्यालय है वीकेएसयू

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय पूरे शाहाबाद का इकलौता विश्ववविद्यालय है जहां चार जिलों के छात्र शिक्षा ग्रहण करते हैं. इस विश्वविद्यालय के अंतर्गत कई ऐसे कई कॉलेज भी हैं जहां छात्र सिर्फ परीक्षा फॉर्म भरने ही कॉलेज जाते हैं. मोहनिया पहुंचे कुलपति ने एथलीट मीट में जीतने वाले खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत किया.

इनपुट- प्रमोद कुमार

ये भी पढ़ें- शादी से लौट रहे युवक को गोलियों से सरेआम भूना, मौके पर हुई मौतये भी पढ़ें- कभी नरसंहार-जेल ब्रेक से थी पहचान आज फिल्म निर्माताओं की पसंद बन गया जहानाबाद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कैमूर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 10:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर