होम /न्यूज /बिहार /

अचानक बढ़ा कैमूर की कर्मनाशा नदी का जलस्तर, पिकनिक मना रहे लोगों की सांसें अटकीं

अचानक बढ़ा कैमूर की कर्मनाशा नदी का जलस्तर, पिकनिक मना रहे लोगों की सांसें अटकीं

कैमूर की कर्मनाशा नदी के एक पाट से दूसरे पाट तक रस्सी बांध लोगों को बचाया गया.

कैमूर की कर्मनाशा नदी के एक पाट से दूसरे पाट तक रस्सी बांध लोगों को बचाया गया.

Rescue Operation: यूपी के ओरवां टांड़ डैम से छोड़े गए पानी से बिहार के कैमूर की कर्मनाशा नदी का जलस्तर बढ़ गया. इस नदी की दूसरी ओर कई लोग पिकनिक मनाने गए थे, जो जलस्तर बढ़ने के कारण उधर ही फंस गए. बाद में मौके पर पहुंचे बचाव दल ने नदी के एक छोर से दूसरी छोर तक रस्सी बांधकर सभी को सुरक्षित निकाल लिया.

अधिक पढ़ें ...

कैमूर. कैमूर की पहाड़ियां अपने आप में बहुत खूबसूरत हैं. यहां देखने और घूमने के लिए बहुत कुछ है. यहां की कर्मनाशा नदी के आसपास की जगहों का इस्तेमाल लोग पिकनिक स्पॉट के रूप में करते रहे हैं. लेकिन रविवार को इस नदी का जलस्तर अचानक बढ़ जाने से पिकनिक मना रहे लोगों की जान खतरे में पड़ गई ये सभी पिकनिक मनाने के लिए नदी की दूसरी तरफ करकटगढ़ जलप्रपात गए थे.

जलस्तर बढ़ने पर चीख-पुकार मच गई. आनन-फानन में प्रशासन और पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंचे बचाव दल ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर नदी के एक छोर से दूसरी छोर तक रस्सी बांधा. एक-एक करके सभी को रस्सी के सहारे बाहर निकाल लिया गया. रेस्क्यू का वीडियो भी सामने आया है.

बिहार की नदी में यूपी का पानी

बता दें कि जलप्रपात का कुछ हिस्सा बिहार के कैमूर जिले के चैनपुर प्रखंड की रामगढ़ पंचायत में पड़ता है जबकि कुछ हिस्सा यूपी में पड़ता है. हालांकि यहां पूरे हफ्ते काफी भीड़ रहती है, लेकिन रविवार को छुट्टी होने पर वहां यूपी, बिहार के अलावा दूसरे जिले से काफी संख्या में लोग पिकनिक मनाने पहुंचते हैं और नदी पार कर दूसरी तरफ जाकर वहां पिकनिक मनाते हैं. लेकिन रविवार को वे लोग आने वाले खतरे से बिल्कुल अनजान थे. अचानक यूपी के ओरवां टाड़ डैम से पानी छोड़े जाने से कर्मनाशा नदी का जलस्तर बढ़ गया और सैकड़ों लोग नदी की दूसरी तरफ फंस गए.

रस्सी से रेस्क्यू

आसपास के लोगों ने पुलिस और प्रशासन को फोन पर सूचना दी. चैनपुर थाना और प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे. एक सिपाही को डैम पर भेजा गया, ताकि पानी बंद किया जा सके. फिर रस्सी को नदी के दोनों छोरों से बांधा गया और फिर एक-एक कर सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया.

Tags: Bihar News, Kaimur, Rescue operation

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर