• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • रातों-रात अरबपति बने छठी क्लास के दो बच्चे, बैंक खाते में आए 900 करोड़ रुपए

रातों-रात अरबपति बने छठी क्लास के दो बच्चे, बैंक खाते में आए 900 करोड़ रुपए

बैंक खाते में करोड़ो रुपए आने के बाद अपना पासबुक दिखाते बिहार के कटिहार के बच्चे

बैंक खाते में करोड़ो रुपए आने के बाद अपना पासबुक दिखाते बिहार के कटिहार के बच्चे

Katihar OMG News: बिहार के सीमांचल इलाके में दो स्कूली बच्चों के बैंक खाते में अचानक आए 900 करोड़ से ज्यादा रुपए. छठी कक्षा में पढ़ने वाले बच्चों के खाते में 'धन की वर्षा' की खबर मिलते ही गांव वाले भी अपना अकाउंट बैलेंस चेक करने बैंक के आगे लाइन लगाकर खड़े हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

कटिहार. बिहार के सीमांचल इलाके के एक गांव में बीते दिनों अचानक बैंक के आगे सैकड़ों लोगों की कतार दिखने लगी. बैंक वालों ने जब कारण जानने की कोशिश की तो पता चला कि सभी लोग अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक करने के लिए लाइन में खड़े हैं. मामले की तह में जाने पर हैरानी और बढ़ गई जब पता चला कि कटिहार जिले के एक गांव में रहनेवाले दो बच्चों के बैंक खाते में अचानक 900 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम आ गई है. न कोई स्क्रैच कूपन और न लकी ड्रॉ बल्कि ये दोनों बच्चे मेगास्टार अमिताभ बच्चन के मशहूर टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (KBC) में भी भाग लेने नहीं गए थे. फिर उनके खाते में अचानक छप्पड़ फाड़ कर धन की वर्षा कैसे होने लगी, यह बात समझ से परे थी. गांव वालों को लगा कि उनके खातों में भी कहीं पैसे आ गए हों, इसलिए सब बैंक के आगे लाइन लगाकर खड़े हो गए.

पूरा मामला बिहार के कटिहार जिले के आजमनगर प्रखंड पस्तिया गांव से जुड़ा है, जहां बुधवार की शाम से ही हर शख्स अपने बैंक खाते का बैलेंस चेक कर रहा है. दरअसल, उत्तरी बिहार ग्रामीण बैंक में खाता धारक कक्षा 6 में पढ़ने दो बच्चों के खाते में एक साथ करोड़ों रुपए की राशि आ गई. कक्षा 6 में पढ़ने वाले आशीष के खाते में 6 करोड़ 20 लाख 11 हज़ार 100 रुपए और गुरु चरण विश्वास के खाते में 905 करोड़ से अधिक की राशि आ गई. आमतौर पर स्कूल में पढ़ने वाले दो बच्चों के खाते में पोशाक के लिए सरकारी राशि आनी थी, लेकिन एक साथ इतनी बड़ी राशि देखकर बच्चों के साथ-साथ उनके घरवाले हैरान रह गए.

पोशाक की राशि के लिए इन दोनों बच्चे के परिजन गांव के ही इंटरनेट केंद्र पर जब अपना अकाउंट चेक करवाने गए, तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. केंद्र पर मौजूद दूसरे लोग भी बैंक खाते में इतनी बड़ी राशि देखकर हैरान थे. रातों-रात करोड़पति बने इन बच्चों को भी समझ में नहीं आ रहा है कि यह कैसे हुआ. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बैंक के शाखा प्रबंधक मनोज गुप्ता भी इस घटना से हैरान हैं. फिलहाल बैंक ने दोनों बच्चों के खाते से भुगतान पर रोक लगाते हुए कहा कि मामले की जांच करने की बात कही है. बैंक ने अपने वरीय पदाधिकारियों को भी इस बारे में सूचना दी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज