अपना शहर चुनें

States

असमाजिक तत्वों ने छठ घाट को किया तहस-नहस तो एक्शन में आई कटिहार पुलिस, केस दर्ज

कटिहार में छठ घाट को नष्ट करने के मामले में कार्रवाई.
कटिहार में छठ घाट को नष्ट करने के मामले में कार्रवाई.

डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद (Deputy CM Tarkishore Prasad) ने न्यूज 18 से बात करते हुए कहा, मैंने तत्क्षण पूरे मामले का संज्ञान लिया और कटिहार एसपी को तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2020, 10:18 AM IST
  • Share this:
कटिहार. जिले के हथिया दियारा गांव (Hathiya Diara Village) में असामाजिक तत्वों द्वारा छठ पूजा (Chhath Pooja) के लिए बनाए गए छठ घाट (Chhath Ghat) पर तोड़फोड़ मामले में  न्यूज़ 18 की खबर का असर हुआ है और सौहार्द बिगाड़ने के आरोप पर अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है. रौतारा थाना क्षेत्र में घटित इस घटना के बारे में बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद (Deputy CM Tarkishore Prasad) ने भी कार्रवाई की बात कही है.

डिप्टी सीएम ने न्यूज 18 से बात करते हुए कहा,  मैंने तत्क्षण पूरे मामले का संज्ञान लिया और कटिहार एसपी को तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया था. मामले में प्राथमिकी दर्ज हो चुकी है और शांति समिति की बैठक मे मामले समाधान किया जाएगा. वहीं, आरोपियों के खिलाफ होगी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि हथियापुर दियारा गांव में समुदाय विशेष की बड़ी आबादी है और यहां करीब 700 परिवार इसी समुदाय की है. वहीं, 25-30 घर दूसरे समुदाय का भी है. मामले के बारे में जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार यही 25-30 परिवार हर वर्ष यहां छठ करते हैं और कभी कोई दिक्कत नहीं आई थी लेकिन, इस बार कुछ असामाजिक तत्वों ने इसमें विघ्न डाल दिया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसके बाद बवाल हो गया.



आरोप के अनुसार जब छठव्रती महिलाएं नदी में स्नान कर शाम के अर्घ्य की तैयारी कर रही थीं थीं तो कुछ असमाजिक तत्वों ने वीडियो बनाने की कोशिश की. इसी पर लोगों ने आपत्ति जताई जिसके बाद वे सभी चले गए. हालांकि बाद में आकर इन्हीं लोगों ने छठ घाट को तहस-नहस कर दिया और लोगों की भावनाओं को आहत किया.
मामले की पुष्टि रौतारा थाना पुलिस ने भी की है और कहा है कि इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. इससे पहले रविवार को पटना में ADG लॉ एंड ऑर्डर अमित कुमार ने कि इसकी जांच कर जल्द कारवाई की जाएगी और पुलिस अपना काम कर रही है. हालांकि मामला सांप्रदायिक रंग लेकर कहीं विस्तार न ले ले इसलिए पुलिस फूंक-फूंककर कदम उठा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज