Home /News /bihar /

बिहार चुनाव 2020: निर्दलीय नामांकन दाखिल करने पहुंचे AIMIM के बागी नेता शाह फैजल गिरफ्तार

बिहार चुनाव 2020: निर्दलीय नामांकन दाखिल करने पहुंचे AIMIM के बागी नेता शाह फैजल गिरफ्तार

निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करने पहुंचे शाह फैजल को गिरफ्तार कर ले जाती हुई कटिहार पुलिस

निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करने पहुंचे शाह फैजल को गिरफ्तार कर ले जाती हुई कटिहार पुलिस

शाह फैजल अपनी गिरफ्तारी को राजनीतिक षड्यंत्र बता रहे हैं. उन्होंने खुद को पुलिस की गाड़ी में बिठाकर ले जाए जाने के दौरान कहा कि यह उनके खिलाफ साजिश है

कटिहार. बिहार के कटिहार (Katihar) जिले के प्राणपुर विधानसभा सीट (Pranpur Assembly Seat) से निर्दलीय उम्मीदवार (Independent Candidate) के रूप में नामांकन दाखिल करने आए शाह फैजल (Shah Faisal) को को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सालमारी थाना में फरारी और वारंटी सूची में शामिल शाह फैजल को पुलिस ने विकास भवन के बाहरी परिसर से गिरफ्तार किया. आरक्षी अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि आजमनगर (सालमारी ओपी) थाना कांड संख्या 80/ 2020 दिनांक 16 अप्रैल, 2020 धारा 341 /323/ 353/ 504/ 506 /188 /269 /270 /271 आईपीसी के तहत दर्ज एफआईआर के अभियुक्त प्राणपुर विधानसभा के बाहरी गेट पर पहुंचे थे, जहां से पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया.

कुमार ने बताया कि 16 अप्रैल, 2020 को पुलिस द्वारा सालमारी कॉलेज मोड़ पर वाहन चेकिंग की जा रही थी. इस दौरान शाह फैसल अपने समर्थकों के साथ आए और उन्होंने पुलिस के साथ हाथापाई और गाली-गलौज किया. साथ ही उन्होंने धक्का देकर मोटरसाइकिल सवार को वहां से भगा दिया और खुद भी लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पुलिस के वाहन चेकिंग काम में रूकावट पैदा किया. इस संबंध में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. इसी संबंध में पुलिस ने मंगलवार को शाह फैजल को गिरफ्तार किया.

वहीं शाह फैजल अपनी गिरफ्तारी को राजनीतिक षड्यंत्र बता रहे हैं. उन्होंने खुद को पुलिस की गाड़ी में बिठाकर ले जाए जाने के दौरान कहा कि यह उनके खिलाफ साजिश है.

बता दें कि प्राणपुर विधानसभा क्षेत्र में पिछले कई महीनों से शाह फैजल एआईएमएम कैंडिटेड के रूप में प्रचार कर रहे थे. मगर चुनाव के ऐन मौके पर पार्टी ने उन्हें टिकट न देकर किसी अन्य को यहां से अपना उम्मीदवार बना दिया. इसके बाद शाह फैसल ने बागी तेवर अपना लिया था. इसी कड़ी में मंगलवार को वो निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल करने आए थे.

Tags: Bihar assembly election 2020, Bihar assembly elections 2020, Bihar Election 2020, Bihar election 2020 date, Bihar News, Katihar news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर