• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • कबीर मठ के महंत पर जानलेवा हमला, संपत्ति और उत्तराधिकारी को लेकर विवाद की आशंका

कबीर मठ के महंत पर जानलेवा हमला, संपत्ति और उत्तराधिकारी को लेकर विवाद की आशंका

कटिहार में महंत पर हमला हुआ है.

कटिहार में महंत पर हमला हुआ है.

बिहार (Bihar) के कटिहार (Katihar) में कबीर मठ के महंत मिथिलेश दास (Mithilesh Das) पर जानलेवा हमला हुआ है.

  • Share this:
कटिहार. बिहार (Bihar) के कटिहार (Katihar) में कबीर मठ के महंत मिथिलेश दास (Mithilesh Das) पर जानलेवा हमला हुआ है. हमले में महंत बाल बाल बच गए. पोठिया थाना क्षेत्र के मलेरिया कबीर आश्रम के इस घटना के बारे में आशंका जताई जा रहा है की जमीन विवाद और उत्तराधिकारी के लड़ाई के लिए महंत मिथिलेश दास पर जानलेवा हमला किया गया है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि महंत मिथिलेश दास जब अपने आश्रम में रात में सोए हुए थे, उसी वक्त किसी ने कुल्हाड़ी से उनके गले पर वार किया गया है, हालांकि इलाज के बाद फिलहाल वह स्वस्थ हैं.

पुलिस के मुताबिक बड़ी बात यह है कि जिस कुल्हाड़ी से हमला किया गया है, वो कुल्हाड़ी आश्रम की ही है, जिसे फिलहाल पुलिस ने बरामद कर लिया है. महंत मिथिलेश दास ने कहा कि अब किस कारण उन पर हमला किया गया है, यह उन्हें भी पता नहीं है, मगर 60 से 70 बीघा जमीन पर बने इस कबीर मठ की जमीन पर कई लोगों की नजर है. हो सकता है लालच बस किसी ने उन पर जानलेवा हमला कर उन्हें जान से मारने की कोशिश किया है.

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले बिहार में कास्ट पॉलिटिक्स, क्या जाति देख कर लोगों की मदद करती है नीतीश सरकार?

त्वरित जांच की मांग
मल्हेरिया गांव के लोगों के साथ-साथ आश्रम से जुड़े अन्य महंत भी मामले में त्वरित जांच की मांग कर रहे हैं. महंत युधिष्ठिर ने कहा कि इस पर जांच कर जल्द कार्रवाई की जानी चाहिए. वहीं पोठिया थाना पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमरकांत झा ने कहा कि मामला जमीनी विवाद और उत्तराधिकारी के विवाद से जुड़कर लग रहा है. हालांकि पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है,और जल्द मामले का उद्भेदन किया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज