एयरपोर्ट से 12 मजदूरों के शव पहुंचे कटिहार, मातमी चीख से शोक में डूबा इलाका

इलाके के सांसद दुलालचंद्र गोस्वामी, अति पिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह और जिला प्रशासन के कई अधिकारी गांव में मौजूद थे. सबसे पहले शवों को बघार गांव के प्रथामिक विद्यालय में रखा गया.

News18 Bihar
Updated: June 30, 2019, 10:50 PM IST
News18 Bihar
Updated: June 30, 2019, 10:50 PM IST
महाराष्ट्र के पूणे में सोशयटी की दीवार ढ़हने से बिहार के मजदूरों की मौत के बाद 12 शवों को उनके गांव पहुंचाया गया है. महाराष्ट्र के पूणे से फ्लाइट द्वारा मजदूरों का शव पश्चिम बंगाल के बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचा. वहां से सेना के एयर एम्बुलेंस से शवों को सात एम्बुलेंस से देर शाम जिले के बलरामपुर प्रखंड के गांव तक शवों को पहुंचाया गया.

गांव में शवों के पहुंचते ही चारों तरफ मातमी चीख से पूरा इलाका शोक में डूब गया. इस दौरान इलाके के सांसद दुलालचंद्र गोस्वामी, अति पिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह और जिला प्रशासन के कई अधिकारी गांव में मौजूद थे. सबसे पहले शवों को बघार गांव के प्रथामिक विद्यालय में रखा गया. इसके बाद मृतकों के परिजनों को 12 शव बारी-बारी से सौंपे जाएंगे.

एम्बुलेंस द्वारा एयरपोर्ट से शवों को कटिहार लाया गया.


सोशयटी की दीवार ढ़हने से हुआ था हादसा

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में भारी बारिश के चलते पुणे की एक सोसायटी की दीवार ढ़ह गई थी. जिसके चलते कई मजदूरों की उसमें दबने से मौत हो गई थी. इन मजदूरों में 12 बिहार के कटिहार जिले के गांव बघार गांव के थे. इन मजदूरों के शवों को लेकर भारतीय सेना का एयर एम्बुलेंस पश्चिम बंगाल के बागडोगरा एयर पोर्ट पहुंचा. जहां से शवों को सात अलग-अलग एम्बुलेंस में रखकर कटिहार पहुंचाया गया.

15 लोगों की मौत

बता दें कि 29 जून को पुणे स्थित कोंढवा में एक सोसायटी की एक दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई थी. कोंढवा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने हादसे की जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि हादसे में 15 लोग (चार बच्चों, दो महिलाओं और नौ पुरुष) मारे गए और तीन अन्य घायल हुए थे. वहीं दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया था कि पीड़ित बिहार और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं.
Loading...

इस मामले पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडवणीस ने दुख जताया था. उन्होंने मामले की पुणे कलेक्टर से जांच के आदेश दे दिए थे. वहीं डीएम नवल किशोर राम ने कहा था कि इतने लोगों की मौत कोई छोटी मोटी घटना नहीं है. वहीं राजस्व मंत्री ने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया था.

यह भी पढ़ें: 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कटिहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 30, 2019, 9:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...