Home /News /bihar /

बिहार पंचायत चुनाव : 3 बार हारने के बाद बने मुखिया तो मां वैष्णवी को चढ़ाया 101 किलो का लड्डू

बिहार पंचायत चुनाव : 3 बार हारने के बाद बने मुखिया तो मां वैष्णवी को चढ़ाया 101 किलो का लड्डू

चुनाव में मिली जीत तो मुखिया ने माता रानी के चरणों में भेट किया 101 किलो का लड्डू

चुनाव में मिली जीत तो मुखिया ने माता रानी के चरणों में भेट किया 101 किलो का लड्डू

Bihar Panchayat Election 2021 : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में तीन बार मिली हार के बाद जब ललन कुमार राम इस बार मुखिया बने तो उन्होंने मां वैष्णवी के चरणों में 101 किलो का लड्डू भेंट किया.

कटिहार. बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) में तीन बार मिली हार के बाद जब इस बार नेताजी को जैसे ही चुनाव में जीत मिली तो उन्होंने अपने समर्थकों संग मां वैष्णवी को 101 किलो का लड्डू (Laddu) चढ़ाया है. विजयदशमी के अवसर पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मुखिया के पद पर विजयी हासिल करने वाले ललन कुमार राम ने 101 किलो का लड्डू माँ वैष्णवी(माँ दुर्गा) के चरणों में भेंट किया है. मिली जानकारी के अनुसार ललन कुमार राम कटिहार (Katihar) के कुर्सेला प्रखंड के दक्षिणी मुरादपुर पंचायत के मुखिया निर्वाचित हुए हैं. चुनाव में जीत मिलने के बाद ललन कुमार राम ने गाजे बाजे और साज सज्जा के साथ मैया के चरणों में 101 किलो का लड्डू भेंट किया है. मैया के दरबार में आते ही मुखिया ललन कुमार राम ने सबसे पहले दंडवत प्रणाम किया. उन्होंने कहा कि मैं विगत तीन बार से पंचायत चुनाव में सफल नहीं हो रहा था. लेकिन, मैया के पास आकर मन्नत मांगने पर इस बार मैया ने मन्नत को पूरा कर दिया है इसलिए मैं मैया के चरणों में 101 किलो का चढ़ावा चढ़ाने आया हूं.


इस दौरान ललन कुमार राम के समर्थक भी ढोल-नगाड़ों संग लगातार नाचते-झूमते हुये नजर आ रहे थे. समर्थकों में ललन कुमार राम की जीत को लेकर बड़ा उत्साह नजर आ रहा था.

कटिहार के इस मंदिर में विदेश से भी आते हैं श्रद्धालु
ललन कुमार राम कटिहार के जिस मंदिर में चढ़ावा चढ़ाने पहुंचे थे, उसको लेकर बड़ी मान्यताएं और मंदिर का विशेष महत्व भी है. कटिहार के कुर्सेला प्रखंड अंतर्गत अयोध्यागंज बाजार में 1927 में स्थापित हुए मां दुर्गा का यह मंदिर आज इलाके में ही नहीं अन्य राज्यों समेत विदेशों में भी चर्चित है. इस माता के मंदिर को मां वैष्णवी और शक्तिपीठ के नाम से भी जाना जाता है. साथ ही श्रद्धालु मां कुर्सेला वाली माता के नाम से भी इन्हें पुकारते हैं. बताया जाता है कि यहां जो भी श्रद्धालु आकर सच्चे मन से मां से मुराद मांगते हैं उनकी मुराद पूरी होती है. यहां कटिहार के अलावे अन्य जिलों, राज्यों और नेपाल से भी श्रद्धालु आते हैं. मनोकामना पूरी होने पर श्रद्धालु पूरी भक्ति भाव से चढ़ावा भी चढ़ाते हैं.
मुखिया ललन कुमार तीन बार से हार रहे थे चुनाव
मंदिर कमिटी के संयोजक भी माता को शक्तिपीठ बताते हुए कहा कि मुखिया ललन कुमार राम तीन बार से चुनाव हार रहे थे लेकिन मां के दरबार में हाजिरी लगाने के बाद उनको जीत मिली है. वहीं एक पंजाबी श्रद्धालु सुजान सिंह ने माता की शक्ति के बारे में बताते हुए कहा कि वह अपने बच्चे की तबीयत खराब होने पर माता से प्रार्थना करने आए और अब माता रानी के आशीर्वाद से उनका बच्चा स्वस्थय हो गया है. उन्होंने मनोकामना पूरा होने पर मां को चुनरी चढ़ाई है.

Tags: Bihar News, Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Bihar panchayat elections, Bihar politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर