बिहार: 60 लोगों से भरी नाव महानंदा नदी में पलटी, 5 के शव बरामद, 28 लोगों को बचाया गया
Katihar News in Hindi

प्राप्त जानकारी के अनुसार, हादसे का शिकार हुए ये सभी लोग नौका दौड़ देखने के बाद नाव से लौट रहे थे. इसी बीच संतुलन बिगड़ने ने नाव बीच नदी में पलट गई. एनडीआरएफ ने अभी तक 28 लोगों को बचा लिया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
कटिहार. पश्चिम बंगाल में एक बड़ा हादसा हुआ है. राज्य के मालदा से बिहार जा रही 60 लोगों से भरी एक नाव कटिहार क्षेत्र में महानंदा नदी में पलट गई. इस हादसे में अब तक 5 लोगों की मौत की खबर है. राष्ट्रीय आपदा बल (NDRF) 28 लोगों को बचाया जा चुका है. बाकी लोगों की तलाश जारी है. रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या अभी बढ़ सकती है.

बताया जा रहा है कि हादसा गुरुवार रात उस वक्त हुआ, जब महानंदा नदी में एक नौका प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. प्राप्त जानकारी के अनुसार, हादसे का शिकार हुए ये सभी लोग नौका दौड़ देखने के बाद नाव से लौट रहे थे. इसी बीच संतुलन बिगड़ने ने नाव बीच नदी में पलट गई. हादसे की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. अवादपुरपुर थाना पुलिस और बारसोई अनुमंडल पदाधिकारी लगातार हालत पर नजर बनाए रखने के लिए चापा खोर में कैंप कर रहे हैं.

BOAT3
हादसे का शिकार हुए ये सभी लोग नौका दौड़ देखने के बाद नाव से लौट रहे थे.




बारसोई अनुमंडल अधिकारी पवन मंडल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि ये इलाका मालदा जिले के ईटहरी थाना क्षेत्र में आता है. मालदा जिला के डीएम ने भी मौके पर पहुंचकर हादसे की जानकारी ली.



नाव में ले जाए जा रहे थे बाइक
स्थानीय लोगों के मुताबिक, 60 लोगों के अलावा कई मोटरसाइकिल को भी नाव से ले जाया जा रहा था. इसी क्रम में डमडोलिया-वाजिदपुर के बीच ओवरलोड के कारण नाव दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

BOATT
माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या अभी बढ़ सकती है.


मृतकों में ज्यादातर बंगाल के
बताया जा रहा है कि मृतक और लापता में से अधिकतर लोग बंगाल के ही है. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है. मृतकों में एक की पहचान वेंगाई मोहम्मद (69) के रूप में हुई है जो नलसर पंचयात के रघुनाथपुर गांव के रहने वाले थे.

(कटिहार से सुब्रत की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

बाढ़ पीड़ितों की खातिर बच्ची ने फोड़ दिया गुल्लक, 11000 रुपए लेकर पहुंची पटना

बिहार में राज्यसभा चुनाव के लिए BJP में इस नाम पर बनी सहमति! 16 को मतदान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading