रेशमी धागों के बंधन को भाई ने दिया नया आयाम, बहन को दिया अनूठा गिफ्ट

रामपुर गांव की रहने वाली ललिता देवी के भाई गणेश प्रसाद जमादार के इस उपहार की चर्चा दूर-दूर तक है. ललिता देवी अपना उपहार पाकर बेहद खुश हैं.

News18 Bihar
Updated: August 15, 2019, 11:24 AM IST
रेशमी धागों के बंधन को भाई ने दिया नया आयाम, बहन को दिया अनूठा गिफ्ट
बिहार के कटिहार में एक भाई ने अपनी बहन को शौचालय गिफ्ट किया
News18 Bihar
Updated: August 15, 2019, 11:24 AM IST
बहन के पवित्र रिश्ते के पर्व रक्षा बंधन में हर भाई अपनी बहन को कोई न कोई उपहार जरूर देता है. लेकिन, बिहार में कटिहार जिले के हसनगंज प्रखंड के रामपुर गांव के यहां एक भाई ने बहन की जरूरत को समझते हुए जो तोहफा दिया है वह भाई-बहन के पवित्र रिश्ते में जिम्मेदारी का भी अहसास करवाता है.

रामपुर गांव की रहने वाली ललिता देवी के भाई गणेश प्रसाद जमादार के इस उपहार की चर्चा दूर-दूर तक है. ललिता देवी अपना उपहार पाकर बेहद खुश हैं और कहती हैं, पैसे के तंगी के बीच किसी तरह कच्ची मिट्टी का मकान तो बनवा लिया, लेकिन शौचालय नहीं बनवा पाई. मेरे बड़े भाई को जब पता चला कि शौच के लिए मुझे बाहर जाना पड़ता है तो उन्होंने मेरे लिए शौचालय बनवा दिया और राखी का अनूठा उपहार दिया.

Katihar
बहन की जरूरत को एक भाई ने समझा और उपहार में शौचालय उपहार में देने का मन बनाया.


वहीं, ललिता देवी के बड़े भाई गणेश प्रसाद जमादार कहते हैं कि रक्षा बंधन एक पावन अवसर है. अपनी बहन के प्रति सम्मान और प्यार जताने का  इसे  बेहतर अवसर और कुछ नहीं हो सकता. मैंने जब बहन की तकलीफ देखी तो मुझे नहीं देखा गया और मैंने शौचालय बनवाने का तय किया. इसे मैंने राखी गिफ्ट के तौर पर बहन को दिया है. गणेश ने यह बताया कि इस कार्य के लिए उन्होंने जीविका की मदद ली है.

प्रखंड परियोजना पदाधिकारी हिमांशु शेखर इसे सराहनीय सोच बताते हुए कहते हैं, ये शौचालय को लेकर सोच की नई क्रांति है. सरकार ओडीएफ मुहिम को सफल बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है. ऐसी समाज में बड़ा बदलाव ला सकता है.

एक भाई का अपनी बहन को दिए गए इस उपहार की चर्चा दूर-दूर तक है. सच में रेशमी धागों का ये बंधन हर भाई को अपने बहन के प्रति और जिम्मेदारी का अहसास करवाता है.

(रिपोर्ट- सुब्रत गुहा)
Loading...

ये भी पढ़ें:


लाल किला से पानी, पॉपुलेशन और प्लास्टिक का जिक्र, PM मोदी के संबोधन में ऐसे छा गया बिहार




सृजन घोटाला: बैंक ऑफ बड़ौदा के चीफ मैनेजर जेल भेजे गए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कटिहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2019, 10:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...