VIDEO: नीतीश सरकार के मंत्री ने मंच पर ठुकराई मुसलमानों की टोपी!

कटिहार में सियासी व तालीमी बेदारी कॉन्फ्रेंस में शामिल होने राज्य के मंत्री बिजेंद्र यादव, विधान परिषद के उपसभापति हारून रशीद, एमएलसी खालिद अनवर समेत कई नेता पहुंचे थे. यहां मंच पर स्वागत के दौरान सभी मुख्य अतिथियों को सम्मान स्वरूप टोपी पहनाई गई.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 30, 2018, 6:07 PM IST
  • Share this:
अल्पसंख्यकों के बीच जनाधार खोने की चर्चा के बीच जदयू ने डैमेज कंट्रोल की कोशिशें भले शुरू कर दी है, लेकिन नीतीश कैबिनेट के वरीय मंत्री ने सार्वजनिक मंच से मुस्लिम टोपी को ठुकरा कर एक नया विवाद जन्म दे दिया है.

मामला कटिहार का है, जहां सियासी व तालीमी बेदारी कॉन्फ्रेंस में शामिल होने मंत्री बिजेंद्र यादव, विधान परिषद के उपसभापति हारून रशीद, एमएलसी खालिद अनवर समेत कई नेता पहुंचे थे. यहां मंच पर स्वागत के दौरान सभी मुख्य अतिथियों को सम्मान स्वरूप टोपी पहनाई गई. हालांकि मंत्री बिजेंद्र यादव ने टोपी पहनने से इनकार कर दिया.

यादव के इस कदम को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई. जनचेतना मंच के अध्यक्ष मोहम्मद सलाउद्दीन ने कहा कि जदयू अब भाजपा के एजेंडे पर काम कर रही है, इसलिए पहले तो मंत्री जी ने मजार पर जाने से मना किया और फिर सार्वजनिक मंच पर अल्पसंख्यको की आस्था से जुड़ी टोपी पहनने से इनकार कर दिया.



ये भी पढ़ें- VIDEO : सवर्ण सेना ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे को दिखाए काले झंडे
उधर इस मामले पर सफाई देते हुए जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मोहम्मद मोजिद ने कहा कि बिजेंद्र यादव ने टोपी भले नहीं पहनी, लेकिन कबूल तो ली है, इसलिए इस बात पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

रिपोर्ट- सुब्रत गुहा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज