अपने ही लोकसभा क्षेत्र में वोट नहीं डाल सके कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर, जाने क्यों?
Katihar News in Hindi

अपने ही लोकसभा क्षेत्र में वोट नहीं डाल सके कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर, जाने क्यों?
तारिक अनवर

कटिहार लोकसभा सीट से इस बार कुल 9 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. कांग्रेस पार्टी से तारिक अनवर हैं, जबकि जेडीयू ने दुलालचंद्र गोस्वामी को अपना प्रत्याशी बनाया है.

  • Share this:
बिहार में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में वोटिंग का दौर जारी है. मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर जहां वोट डाल रहे हैं, वहीं बिहार के बड़े नेता और कटिहार लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी तारिक अनवर मतदान करने से वंचित रह गए हैं.

दरअसल तारिक अनवर का नाम वहां की वोटर लिस्ट में नहीं है. तारिक ने इस मामले पर बात करते हुए कहा कि उऩका नाम दिल्ली के वोटर लिस्ट में है, इस कारण वो अपना वोट नहीं डाल पाएंगे. तारिक अनवर ने न्यूज 18 से बात करते हुए ये जानकारी दी. तारिक अनवर की गिनती बिहार के दिग्गज मुस्लिम नेताओं के तौर पर होती है.

कटिहार लोकसभा सीट से इस बार कुल 9 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. कांग्रेस पार्टी से तारिक अनवर, जेडीयू से दुलालचंद्र गोस्वामी, एनसीपी से मुहम्मद शकूर, बहुजन समाज पार्टी से शिवनंदन मंडल, पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) से अब्दुर रहमान, राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी से गंगा केबट और भारतीय बहुजन कांग्रेस से बसुकीनाथ चुनाव मैदान में हैं. हालांकि मुख्य मुकाबला तारिक अनवर और दुलालचंद्र गोस्वामी में है.



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
ये भी पढ़ें:

पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, भागलपुर, बांका में डाले जा रहे वोट, पढ़ें खास तथ्य

लोकसभा चुनाव: 2nd फेज की 5 सीटों पर 12 दिग्गजों में टक्कर, पढ़ें जीत-हार का समीकरण

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज