लाइव टीवी

COVID-19: कोरोना पीड़ितों की खातिर सामने आई बच्ची, PM केयर्स फंड के लिए सौंपी गुल्लक
Katihar News in Hindi

Subrata Guha | News18 Bihar
Updated: April 9, 2020, 6:03 PM IST
COVID-19: कोरोना पीड़ितों की खातिर सामने आई बच्ची, PM केयर्स फंड के लिए सौंपी गुल्लक
मनिहारी एसडीपीओ को पैसों से भरा गुल्लक सौंपती कक्षा 4 की छात्रा पलक

पलक का हौसला और जज्बा समाज के लिए एक नजीर बन चुका है. इस बच्ची ने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए अपनी गुल्लक प्रशासन को सौंप दी.

  • Share this:
कटिहार. "पुलिस वाले अंकल मेरी गुल्लक में जमा राशि को पीएम केयर्स फंड के लिए भेज दीजिए". बिहार के कटिहार में नन्हीं पलक की इस गुहार से पुलिस महकमा भी भावुक हो उठा और उसकी भावना की कद्र करते हुए मनिहारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) एसएचएम फाकरी ने स्टेट बैंक के मैनेजर को बुलाकर पलक के सामने ही उससे गुल्लक से निकले 409 रुपये को पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) के लिए भेज दिया.

एसडीपीओ को सौंपे 409 रुपये
दरअसल, कटिहार जिला के मनिहारी बाजार के रहने वाली दीपक शर्मा की बेटी बचपन से ही समाज सेवा के लिए खास रुचि रखती है. वह अक्सर अपने बर्थडे के मौके पर भी जरूरतमंदों के बीच दान करती है. इस बार जैसे ही मनिहारी नेशनल स्कूल के कक्षा 4 की छात्रा पलक को टीवी और समाचार पत्रों के माध्यम से पता चला कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हर किसी को मदद के लिए हाथ बढ़ाने के लिए अपील की है, फिर क्या था पलक अपने परिजनों से पीएम केयर्स फंड में अपने जमा पैसे देने के लिए दबाव बनाने लगी.

इस बीच वह परिजनों के साथ मनिहारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के कार्यालय पहुंचकर उनके गुल्लक में जमा राशि को सौंप दी. पुलिस ने तुरंत मनिहारी एसबीआई के मैनेजर अभिषेक कुमार को बुलाकर उनके ही सामने गुल्लक में जमा राशि को सौंप दिया.



बैंक मैनेजर ने कहा कि वह इस राशि को प्रधानमंत्री आपदा कोष में जमा कर इसकी रसीद पलक को सौंप देंगे. साथ ही बैंक मैनेजर ने कहा कि यह वाकई नायाब पहल है. अगर कोई भी चाहे तो सीधे बैंक की किसी भी ब्रांच में जाकर प्रधानमंत्री राहत कोष में अपनी इच्छा अनुसार पैसा भेज सकता है.



एसडीपीओ ने पलक को दी शुभकामनाएं
वहीं, एसडीपीओ ने कहा कि जिस देश के बच्चों में ऐसी भावना हो, उस देश का कभी बुरा नहीं हो सकता है. हिंदुस्तान में निश्चित कोरोना हारेगा. उन्होंने बच्ची को ऐसी शिक्षा देने के लिए उनके माता-पिता का भी आभार जताया.

ये भी पढ़ें-

Coronavirus: पटना-बेगूसराय सीमा सील करने का फैसला, पटना DM ने जारी किया आदेश

Lockdown: मरीज ने वीडियो भेज मांगी मदद, DM ने देखा तो परिवार को तमिलनाडु भेजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कटिहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 5:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading