• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • दबंगों ने दलित बस्ती को किया आग के हवाले, 25 घर जलकर खाक

दबंगों ने दलित बस्ती को किया आग के हवाले, 25 घर जलकर खाक

अपने जलते घर को देखती बच्ची

अपने जलते घर को देखती बच्ची

कटिहार जिले के कदवा थाना क्षेत्र स्थित सांझेली गांव की यह घटना है. दबंगों ने पूरे गांव को आग के हवाले कर दिया. पीड़ित लोग असहाय होकर अपने घरों को जलते हुए देखते रहे.

  • Share this:
    कटिहार में दलितों की बस्ती पर दबंगों ने कहर बरपाया है. दबंगों ने जमीन विवाद में दलितों के 25 घरों को आग लगा दी है. आग से यह सभी घर जलकर खाक हो गए. इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

    जानकारी के मुताबिक, मामला कदवा थाना क्षेत्र स्थित सांझेली गांव का है. पीड़ितों ने SC-ST थाना में मामला दर्ज करवाया है. कटिहार के अनुसूचित जनजाति थाना परिसर में पहुंचे पीड़ितों का आरोप है कि सीकमी के जमीन पर दबंगों द्वारा जबरन कब्जा बनाने की कोशिश की जा रही है. जबकि इस जमीन पर कई वर्षों से महादलित वर्ग के लोग रह रहे हैं. ऐसे में इसका विरोध करने पर दबंगों ने भू-माफियों के साथ मिलकर पूरे बस्ती के लगभग 25 घरों में आग लगा दी.

    दलितों ने विरोध किया तो दबंगों ने उनसे की मारपीट

    पीड़ितों का कहना है मोटरसाइकिल के साथ बड़ी सख्या में हथियारबंद लोग आए थे. उन लोगों ने सभी 25 घरों को आग के हवाले कर दिया. साथ ही विरोध करने पर मारपीट भी की गई. ऐसे में इंसाफ के लिए वे लोग SC-ST थाना पहुंच कर फरियाद कर रहे हैं. पुलिस मामले की पुष्टि करते हुए पीड़ितों की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच की बात कह रही है. प्रथम दृष्टया पुलिस मामले को जमीन विवाद से जोड़कर देख रही है.

    अन्य दलों के लिए काम करने से बन रही भ्रम की स्थिति, सफाई दें प्रशांत किशोर- नीतीश

    बिहार: निगाहों की बाजीगरी से ही अद्भुत कलाकृति तैयार कर लेता है यह कलाकार

    बिहार: छोटी पार्टियों के विलय प्रस्ताव पर RJD एकमत नहीं, मौका ढूंढ रही कांग्रेस

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज