रिटायर होने के बावजूद फर्जी तरीके से पद पर तैनात हैं BDO साहिबा !

मनसाही प्रखंड के अंचल पदाधिकारी प्रभात कुमार फिलहाल बीडीओ साहिबा के छुट्टी पर होने की सूचना देते हुए गड़बड़ होने की बात स्वीकार रहे हैं.

News18 Bihar
Updated: May 19, 2018, 7:19 PM IST
रिटायर होने के बावजूद फर्जी तरीके से पद पर तैनात हैं BDO साहिबा !
बीडीओ दमयन्ती देवी
News18 Bihar
Updated: May 19, 2018, 7:19 PM IST
कटिहार जिले के मनसाही प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी के पद पर तैनात दमयंती देवी अपने गलत जन्म प्रमाण पत्र के आधार पर रिटायर होने के बावजूद बीडीओ पद पर काबिज हैं. उन्हें 31 जनवरी 2018 को ही रिटायरमेंट होना था. सर्विस बुक के आधार पर उनकी ज्वाइनिंग की तारीख  5 जनवरी 1958 दर्ज है.

सूत्रों की माने तो सर्विस बुक की तिथियों में कई जगह छेड़छाड़ की गई है. इतना ही नहीं 2015 -16 में सरकार द्वारा सम्पति ब्योरा घोषित करने के वक्त उन्होंने जहां खुद की उम्र  58 साल दर्शाया है. वही पुनः  2017-18 में सम्पति के ब्यौरा देते वक्त उन्होंने खुद की उम्र 54 साल बताय. वहीं सरकारी फाइलों में बीडीओ साहिबा कही दमयंती देवी तो कही दमयंती कुमारी के नाम पर साइन भी करती हैं.

इस बारे में जिले के वरीय पदाधिकारी भले ही ग्रामीण विकास विभाग का मामला बताते हुए चुप्पी साध ली है. मगर मनसाही प्रखंड के अंचल पदाधिकारी प्रभात कुमार फिलहाल बीडीओ साहिबा के छुट्टी पर होने की सूचना देते हुए गड़बड़ होने की बात स्वीकार रहे हैं. जबकि लंबे दिनों से बीडीओ साहिबा के गायब और जन्म प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़े पर प्रतिक्रिया देते हुए स्थानीय निवासी अजित कुमार सिंह का कहना है कि सरकार को ऐसे फर्जीवाड़ा करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करनी चाहिए. ( कटिहार से सुब्रत गुहा की रिपोर्ट)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...