राहत नहीं मिलने से आक्रोशित हुए बाढ़ पीड़ित, पानी में लेटकर किया अनोखा प्रदर्शन

मुआवजे की मांग को लेकर बाढ़ पीड़ितों में प्रशासन के प्रति आक्रोश गहराता जा रहा है.

News18 Bihar
Updated: July 20, 2019, 10:12 AM IST
राहत नहीं मिलने से आक्रोशित हुए बाढ़ पीड़ित, पानी में लेटकर किया अनोखा प्रदर्शन
बाढ़ पीड़ितों का अनोखा प्रदर्शन
News18 Bihar
Updated: July 20, 2019, 10:12 AM IST
बिहार में बाढ़ की समस्या विकराल होती जा रही है. बाढ़ के तांडव में राज्य भर में अब तक 138 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, मुआवजे की मांग को लेकर बाढ़ पीड़ितों में प्रशासन के प्रति आक्रोश गहराता जा रहा है. कटिहार के आजमनगर प्रखंड में शुक्रवार को राहत सामग्री नहीं मिलने पर बाढ़ पीड़ितों ने पानी में लेटकर अनोखा प्रदर्शन किया.

बाढ़ राहत के नाम पर जिलाधिकारी के आदेश के बाबजूद अंचल अधिकारी (सीओ) द्वारा छल करने के आरोप पर आजमनगर प्रखंड के ग्रामीणों ने आरजेडी नेता सैय्यद पिंकू के नेतृत्व में अनोखे तरीके से विरोध जताया. बड़ी संख्या में बाढ़ पीड़ित महिलाओं और पुरुषों ने पानी में लेटकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. लोगों ने आरोप लगाया कि प्रशासन का अधिकतर राहत कार्य अब तक कागज पर ही चल रहा है.

आरजेडी नेता ने बताया कि दो पंचायत गौरखपुर और मुकुरिया के बाढ़ पीड़ित गांव के पीड़िता को अब तक राहत के नाम पर कुछ नहीं मिला. इसी को लेकर जितवारपुर गांव में पीड़ितों ने एकजुट होकर पानी में लेटकर जिला प्रशासन के खिलाफ नारा लगाया.

(रिपोर्ट- सुब्रत गुहा)

ये भी पढ़ें- 

बिहार: बाढ़ के बीच कम बारिश से 12 जिलों में सूखे के हालात 

बिहार में बाढ़ का कहर, देखते ही देखते बह गई सड़क 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कटिहार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 20, 2019, 10:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...