• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Friendship Day: 'जय-वीरू' जैसी थी कटिहार के मेयर और MLA की जोड़ी, शूटर्स ने तोड़ दी दोस्ती

Friendship Day: 'जय-वीरू' जैसी थी कटिहार के मेयर और MLA की जोड़ी, शूटर्स ने तोड़ दी दोस्ती

अपने दोस्त और कटिहार के मेयर रहे शिवराज पासवान के साथ विधायक विजय सिंह (फाइल फोटो)

Katihar Mayor Murder Case: 29 जुलाई को बिहार में कटिहार के नगर थाना क्षेत्र के संतोषी कॉलोनी में मेयर शिवराज पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस को अभी भी इस केस की गुत्थी सुलझानी है.

  • Share this:

कटिहार. अगस्त के पहले रविवार को यानी आज फ्रेंडशिप-डे (Friendhsip Day) मनाया जा रहा है. लोग अपने दोस्तों को याद कर रहे हैं उनके साथ सेलिब्रेशन कर रहे हैं. लेकिन फ्रेंडशिप डे के खास मौके पर एक दोस्त अपने दिवंगत दोस्त को याद कर फफक-फफक कर रो पड़ रहा है. कहानी कटिहार की है जहां तीन दिन (Katihar Mayor Murder) पहले मेयर शिवराज पासवान उर्फ शिवा अपराधियों की गोलियों के शिकार हुए थे. दिवंगत शिवा के दोस्त और पूर्व मेयर सह वर्तमान बरारी विधायक विजय सिंह को अभी भी अपने दोस्त के इस दुनिया से जाने का यकीन नहीं हो रहा है.

कटिहार में दो राजनेताओं की इस दोस्ती को लोग फिल्म शोले के “जय-वीरू” की दोस्ती के तर्ज पर जानते थे. राजनीतिक या सामाजिक मंच या अक्सर एक साथ समय बिताने की बात हो तो शिवराज उर्फ शिवा और विजय सिंह अक्सर एक साथ दिख जाते थे. लेकिन 29 जुलाई को अपराधियों ने जैसे ही कटिहार महापौर शिवराज को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया, उनके दोस्त विजय सिंह टूट गए. इस खबर के बाद विधानसभा का मॉनसून सत्र खत्म होते ही विधायक विजय सिंह कटिहार पहुंचे और सीधे अपने दोस्त के घर गए. दुख की घड़ी में दर्द साझा करने के लिए पीड़ित परिवार के पास पहुंचे विधायक से वहां मौजूद हर शख्स दिवंगत मेयर को इंसाफ दिलाने की उम्मीद कर रहा था.

विधायक ने दिवंगत मेयर की मां, पत्नी, बेटी और भाइयों से कई घंटों तक बातचीत की और शिवराज की हत्यारों को सजा दिलाने का भरोसा दिया. फ्रेंडशिप-डे के दिन विजय अपने दोस्त शिवा को याद कर रो पड़ते हैं. ये पूछे जाने पर कि अपने दोस्त की कौन सी बात सबसे ज्यादा है, विधायक ने कहा कि उनके भाई समान मित्र अक्सर उन्हें अपने स्टाइल में भरोसा देते थे कि “टेंशन मत लो सब ठीक हो जाई”. लेकिन अब ऐसे दोस्त की कमी हमेशा खलती रहेगी.

कटिहार के दिवंगत मेयर के साथ विधायक विजय सिंह

बरारी विधायक ने कहा कि शिवराज ने उन्हें राजनीति में मेयर बनने से लेकर विधायक बनने तक, हर मोड़ पर पूरा सहयोग किया. अपने दोस्त और दोस्ती के किस्से को बयां करते हुए विधायक फफक-फफक कर रो पड़ते हैं. लेकिन इसके साथ ही वो हर हाल में अपने दोस्त को इंसाफ दिलाने की बात कहना भी नहीं भूल रहे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज